डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली जॉब्स, मिलेगी मोटी सैलरी

आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति सरकारी नौकरी करना चाहता है। बड़ी संख्या में युवा लोग सरकारी नौकरी के लिए स्थान स्थान पर कोचिंग भी करते हैं। इस प्रकार के सभी लोगों के लिए खुशखबरी है। आपको बता दें कि इंडिया पोस्ट ने हालही में 5900 पदों पर भर्ती निकाली है। यदि आप सरकारी नौकरी पाना चाहते भर्ती में आवेदन कर सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा कर सकते हैं। इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में आप indiapost.gov.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

मेरिट सूची के आधार पर होगा चयन

जो भी लोग इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तथा पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाना चाहते हैं। वे लोग इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि भर्ती में महिला तथा पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले लोगों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। इसके बाद मेरिट सूची के आधार पर चयन किया जाएगा। जानकारी दे डी ें की चयनित लोगों को सातवें वेतन आयोग के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

इस प्रकार से कर सकते हैं आवेदन

जो भी लोग पोस्ट ऑफिस की इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे लोग वेबसाइट के भर्ती सेक्शन में लिंक के एक्टिव होने का थोड़ा इंतजार करें क्यों की लिंक के एक्टिव होने के बाद ही आप वहां से नौकरी सम्बंधित नोटिफिकेशन की पीडीएफ डाउनलोड कर सकेंगे। की सहायता से ही आवेदन करने वाले पेज पर जाय जा सकता है। अतः आवेदन करने के इच्छुक लोग रोजगार समाचार पत्र तथा इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर रखें।