Illegal Religious Places: भारत में कई सारे जगह है जहाँ पर अवैध रूप से लोगों ने घर बना लिया है. घर तो छोड़िये लोगों ने मंदिर और मस्जिद तक बना लिए है. ऐसे लोग भगवान और अल्लाह का हवाला देकर काफी ऐसे जमीन को छोड़ने से बचते है. अभी हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया.

दरअसल एक जमीन पर अवैध रूप से लोगों ने मस्जिद बनवा दिया है. जिसके बाद लोगों को यहाँ से हटने के लिए कहा जा रहा है. पर कुछ लोग हटना ही नहीं चाहते और मस्जिद का हवाला दे रहे है. चलिए आपको बताते है कि आखिर पुर घटना है क्या.

क्या है घटना

आपकी जानकारी के लिए बता दे ये पूरा का पूरा मांझर दिल्ली का है. भजनपुरा के हुनमान मंदिर पर एक्शन के बाद अब लिया जा रहा है दो मस्जिदों पर एक्शन. एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के हिसाब से उतर रेलवे ने रेलवे ट्रैक के किनारे किए गए कब्ज़ों को हटाने के लिए नोटिस भेजा है. इस नोटिस में रेलवे की ज़मीन पर बने मंदिर मस्जिद और बाकी के ढाँचे को हटाने के लिए 15 दिन का वक़्त दिया गया है. इस जगह पर दो मस्जिद है जिनका नाम शायद आपने भी सुना ही होगा.

सबसे पहला है बंगाली मार्केट मस्जिद और दूसरा है तकिया बब्बर मस्जिद. साफ़ साफ़ कहा गया है की अगर यहाँ से इन लोगों ने इस ढाँचे को नहीं हटाया तो फिर वो लोग खुद इस ढांचे को खत्म कर देंगे. यहाँ पर बता दे साफ़ तौर पर ये भी कहा गया है कि ये नोटिस सिर्फ मस्जिदों को नहीं भेजी गयी है या फिर मुस्लिमों को टारगेट नहीं किया जा रहा है. वहां बने जितने भी ढाँचे है चाहे वो मंदिर ही क्यों न हो. उनके पास भी इस नोटिस को भेजा गया है. अगर 15 दिन के भीतर उस जगह को खाली नहीं किया जाता है तो मंदिर हो मस्जिद सब पर एक्शन लिया जाएगा.