सांप का पसंदीदा पौधा बढ़ाएगा आपके लिए मुसीबत, घर के आस पास अगर है तो फौरन करें ये काम 

Snakes live on which plants जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं आजकल के समय में घरों को सजाना लोगों को काफी पसंद होता है। ऐसे में घर के अंदर पेड़ पौधे लगाना साथ सजावट का एक बेहतरीन हिस्सा माना जाता है। अगर आपको भी घरों के अंदर पेड़ लगाने का शौक है तो यहां दी गई जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

जी हां आज हम आपको ऐसे पेड़ और पौधे के बारे में बताने वाले हैं जिससे सांप आकर्षित होते हैं। अगर आप घर की शोभा बढ़ाने के लिए इन पेड़ पौधों को अपने घर के आंगन में या फिर आसपास लगते हैं तो सांपों का आने का खतरा बढ़ जाता है। 

नींबू के पेड़ पर रहते है सांप 

अगर आपके घर के आस-पास या फिर आंगन में नींबू का पेड़ है तो सतर्क हो जाए। नींबू की ओर कीड़े मकोड़े चूहा और पक्षी बहुत आकर्षित होते हैं और उसे पर रहना पसंद करते हैं। इसी वजह से सांप भी इसी पेड़ की फिराक में रहता है ताकि उसे आसानी से खाना मिल सके। 

जैस्मिन है इनकी पसंद Snakes live on which plants

जैसे कि सभी लोग जानते हैं जैस्मिन के फूल को काफी शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जैस्मिन अपने साथ पॉजिटिविटी लेकर आता है मगर इसकी खुशबू अपने साथ सांप लेकर आती है। जी हां सांपों को जैस्मिन के फूल की खुशबू बहुत पसंद होती है इसलिए जहां कहीं भी जैस्मिन का पौधा होता है सांप वहां जरूर रहते हैं। इसलिए आपको अपने घर के आस-पास जैस्मिन का पौधा नहीं लगाना चाहिए। 

चंदन तो है मशहूर 

अब अगर हम चंदन की लकड़ी की बात करें तो बता दे शाम को चंदन के पौधे की खुशबू बहुत पसंद होती है। साथ ही चंदन एक बहुत ही ठंडा पौधा होता है जिस वजह से सांप उसे पर चढ़े रहते हैं ताकि उन्हें भी शरीर पर ठंडक का एहसास हो। अगर आपके घर के आसपास कहीं भी चंदन का पौधा है तो सतर्क हो जाए सांप वहां जरूर होंगे।