नई दिल्ली: सचिन तेंदूलकर ने काफी कम उम्र में किर्केट के मैदान में उतरकर कई रिकार्डतोड़ काम किए है। उन्होने बड़े बड़े दिग्गजों के रिकार्ड भी तोड़ा है लेरकिन आप उनका बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी उन्हें मात देने मं की कसर नही छड़ रहा है। पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने आईपीएल 2023 के एक मुकाबले में 5 वीं बार की चैंपियनशिप में टीम मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धुआंधार गेंदबाजी की। और इसे तेज गेदबाजी से एक विकेट झटकर अपना खाता खोला।

टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 में 5 बार की चैंपियन में लगातार जीत हासिल करती आई है। टीम ने अपने 5वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर जीत हासिल की है। इस मैच के 20वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 192 रन बनाए। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम मात्र 178 रन बनाकर सिमट गई। हालांकि इनकी शुरूआती दौर भी अच्छा नही रहा है। जिसके चलते टीम को दोनों मैच में हार देखने को मिली थी.

मैच में मुंबई की पारी का 20वें ओवर काफी शानदार रहा है। जिसमें पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें वो धुआधार गेदबाजी करते नजर आए।

जब सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 6 गेंद पर 20 रन बनाने थे तब मुंबई इंडियंस के पास केवल 2 विकेट लेने का ऑफ्शन बचा था। पहली गेंद पर अब्दुल समद रन नहीं बना सके। दूसरी गेंद पर वे रन आउट हो गए। अगली गेंद वाइड हो गई। तीसरी गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने 2 रन लिए तो चौथी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। अर्जुन की 5वीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार बड़ा शॉट लेने के चक्कर में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. यह अर्जुन की झोली में आईपीएल करियर का पहला विकेट आ गया।

23 साल के अर्जुन तेंदुलकर ने मैच में 2.5 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया। इससे पहले अर्जुन ने 16 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच से अपने खेल की शुरूआत की थी। अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में विकेट लेकर पिता सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन 2008 से लेकर 2013 तक लगातार 6 सीजन में उतरे, लेकिन आईपीएल में वे एक भी विकेट नहीं ले सके