पाकिस्तान में आर्थिक हालात बेहद खराब हो चुके हैं। देखा जाए तो पाकिस्तान में आर्थिक हालात काफी लम्बे समय से ख़राब चल रहें हैं। पिछले वर्ष पाकिस्तान में आई बाढ़ ने इन हालातों को ओर भी ज्यादा ख़राब कर दिया है। पकिस्तान अभी बाढ़ की मुसीबत से उबरा भी नहीं था कि वहां ै महंगाई ने आम जनता कि कमर तोड़ दी है। बता दें कि पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों के भाव 50 फीसदी बढ़ चुके हैं। वहीं पेट्रोल की कीमतें बीते साल के मुकाबले 48 फीसदी तथा डीजल कि कीमतों में 61 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

खाद्य पदार्थों पर बढ़ी महंगाई

बता दें कि पाकिस्तान में चिकन के दाम बीते वर्ष से 82 फीसदी, दाल के भाव में 51 फीसदी, वासमती चावल में 46 फीसदी, सरसो के तेल के दाम में 42 फीसदी, मिल्क तथा डेयरी प्रोडक्ट में 30 फीसदी बृद्धि हुई है।

आटे की कमी ने लोगों को किया परेशान

बता दें कि दिसंबर 2021 में पाकिस्तान में खाद्य पदार्थों में महंगाई दर 11.7 फीसदी थी, जो दिसंबर 2022 में बढ़कर 32.7 फीसदी हो चुकी है। इस समय पाकिस्तान गेंहू की भारी कमी से जूझ रहा है। कई स्थानों पर आटा नहीं मिल पा रहा है। जहां मिल रहा है। वहां उसके दाम बहुत ज्यादा हैं। कई स्थानों पर आटे को लेकर लोगों में लड़ाई भी देखने को मिल रही है। हालही में एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। कुछ पाकिस्तानी लोग आटे के लिए आपस में लड़ाई करते दिखाई पड़ रहें हैं। इस वीडियो को Dr. Shalabh Mani Tripathi ने अपने ट्वीटर हैंडल स शेयर किया है। जो की देवरिया से MLA हैं।