Vip Number:  स्कूटर और बाइक के लिए नंबर बहुत जरुरी होता है. लोगों को इसका क्रेज़ भी बहुत है. आपको जानकर हैरानी होगी की एक लड़के ने फैंसी रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 1.12 करोड़ रुपये की ऑनलाइन बोली लगाई है. इस नंबर के लिए अधिकारियों ने आरक्षित मूल्य 1000 रुपये और 26 प्रतिभागियों ने बोली लगाई. इस नंबर के लिए सबसे ऊँची 1,12,15,500 रुपये है.

वैसे अभी ये बात नहीं पता लगी है की बोली लगाने वाले साख कितना है जिसका पता अभी नहीं चला है. इसके बाद से ही अधिकारियों ने प्रतियोगियों को बाहर करने के लिए बोली लगाने वाले के दबाव की रणनीति से साफ़ तौर पर इंकार नहीं किया और साथ ही ये बताया है कि बोली लगाने के लिए पैसा जमा नहीं होने की स्थिति में जुर्माना लगाने की सख्त जरूरत है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे स्कूटी की कीमत ₹70,000 से ₹1,80,000 के बीच होती है.ऐसे में एक स्कूटर के नंबर पर एक करोड़ खर्च करना बहुत बड़ी बात है. ऐसे में ये आप समझ सकते है कि लोगों पर इसका खुमार कितना ज्यादा है. वैसे ये अकेला ऐसा मामला नहीं हुआ है जो ऐसा हुआ है. .

आप इसका जीता जागता साबुत है कि पिछले चार महीनों में लगभग 30-40 स्कूटी बिकी जबकि पिछले वर्षों में सिर्फ 1-5 स्कूटी बिकी है.