गोल गप्पो को आमतौर पर पानी पूरी के नाम से भी जाना जाता है। यह सामान्यतः स्ट्रीट फ़ूड में गिने जाते हैं। स्वाद इन्हें हर आयु वर्ग का व्यक्ति पसंद करता है। इसकी टेस्टी चटनी और तीखी फिलिंग हर किसी को अपना दीवाना बनने पर मजबूर कर देती है। हालांकि इस स्ट्रीट फ़ूड के मामले में साफ़ सफाई का ध्यान देना बेहद महत्वपूर्ण बात है।

लोग अक्सर गोल गप्पे खाने से पहले विचार करते हैं की इन्हें खिलाने वाले ने दस्ताने पहने हुए हैं अथवा नहीं या फिर इनका पानी पीने लायक है अथवा नहीं। अब इस प्रकार की समस्याओं को एक वायरल वीडियो ने लगभग ख़त्म ही कर दिया है। आपको बता दें की गोल गप्पो का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसको देखकर लोगों की चिंता काफी कम हो गई है।

सूरत के कारखाने से आया है वीडियो

आपको बता दें कि इस वीडियो को एक फ़ूड ब्लॉगर ने शेयर किया है। यह वीडियो सूरत (गुजरात) के एक कारखाने में शूट किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है एक बड़ी मशीन में आटे तथा पानी को डाला जा रहा है। इस प्रकार से मशीन में आटा गूँथ लिया जाता है तथा आटे को एक बा बड़ी फ्लैट शीट के रूप में बिछा दिया जाता है।

इसके बाद आटे को एक रोलप फ्लैट शीट पर रोल किया जाता है। जिसके बाद पानी पूरी को तैयार किया जाता है। बता दें कि यह सारा काम एक मशीन ने ही किया है न की किसी व्यक्ति ने। इसके बाद गोल गप्पो को एक बड़े फ्रायर में तल कर निकाल लिया जाता है। इसके बाद इन्हें पैकेट में सील बंद कर दिया जाता है।

इंटरनेट पर वायरल हो रहा है वीडियो

यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को देखकर बनाने वाले की सराहना कर रहें हैं। कई यूजरस ने कमेंट में कहा है कि यही पूरे देश में खाने योग्य पानी पूरी है। एक यूजर ने लिखा है कि भारत में खाने योग्य पानी पूरी। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि असली स्वाद तो पसीने और मैल का ही आता है अतः भारतीयों को यह पसंद नहीं आएगा।