lava blaze 2 5G: लगभग सभी कंपनी ने कई सारे 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. ऐसे में भारत क्यों पीछे रहे. इसी को देखते हुए Lava ने भी भारत में अपना सबसे पहला 5G स्मार्टफोन उतार दिया है. इस Lava Blaze 2 5G स्मार्टफोन इसी महीने को लॉन्च किया गया था. सबसे अच्छी बात तो यह है कि ये स्मार्टफोन 10 हजार से कम में आपको मिल जाएगा. आपको इसमें तगड़ी बैटरी, धांसू कैमरा और स्टाइलिश डिजाइन मिलेगा. चलिए आपको इस स्मार्टफोन के बार में डिटेल में बताते है.

Lava Blaze 2 5G की कीमत

बात अगर लावा ब्लेज़ 2 5G में मिलने वाले तीन रंगों की करें तो आपको इसमें ग्लास ब्लू, ग्लास ब्लैक और ग्लास लैवेंडर जैसे कलर मिलेंगे. आपको इसमें दो स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें 4GB + 64GB और 6GB + 128GB दिया गया है. इस स्मार्टफोन का 4GB मॉडल की कीमत ₹9,999 और 6GB मॉडल की कीमत ₹10,999 रुपए है. आपको यह स्मार्टफोन लावा की ऑफिसियल वेबसाइट से अमेज़ॅन इंडिया और ऑफलाइन स्टोरों से ले सकते है.

Lava Blaze 2 5G के फीचर्स

बात अगर इस लावा ब्लेज 2 5G में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें 6.56-इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाला डिस्प्ले HD+ रिजॉल्यूशन दिया गया है. बात अगर डिस्प्ले के पिक्सेल की करें तो यह 1600 x 720 पिक्सल है. आपको इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का मिलता है. इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. वही आपको इस समर्थन में रियर में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है.

प्रोसेसर की करें तो यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 6020 SoC का प्रोसेसर दिया गया है. आपको इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गयी है. इन सब के साथ ही साथ लावा ब्लेज 2 5G एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. आपको इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के तौर पर 8.5 मिमी मोटा और 203 ग्राम वजनी दिया गया है. आपको ईसमे ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई को जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिलता है.