नई दिल्ली: नए साल शुरू होने वाला है। लोग आने वाले स नए साल का पूरी उम्मीदो के साथ इंतजार कर रहे है। हर कोई यही दिस में उम्मीद बांधे रखा है। कि यह नए साल उनके जीवन मे नई खुशियां लेकर आए। अब नए साल की शुरूआत में ग्रहों की चाल भी बदलने वाली है। इस साल की शुरूआत (Horoscope 2024) में शनिदेव कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं। शनि ग्रह के चाल में बदलाव होने से इसका असर मानव जीवन पर भी बहुत गहरा पड़ने वाला है। आइए जानते हैं शनिदेव के वक्री चाल से कौन कौन सी राशियां (Zodiac Sign) हो सकती है प्रभावित..

कुंभ राशि

शनिदेव की बदली चाल कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत फलदाई साबित हो सकती है। शनिदेव कुंभ राशि के स्वामी ग्रह हैं और शनिदेव इसी राशि के लग्न भाव में वक्री होंगे। इससे कुंभ राशि के जातकों को आने वाला यग नया साल फलदाई साबित होगा। उनकी तरक्की के योग बनेगें। यहां तक कि इस जातक के जीवनसाथी पर भी इसका अच्छा प्रभाव हो सकता है। साझे में कारोबार शुरू करने में सफलता के योग हैं

वृष राशि

शनिदेव की उल्टी चाल वृष राशि के जातकों के लिए काफी फलदायक साबित हो सकती है। वृष राशि के जातकों को कारोबार में सफलता मिलने के साथ नौकरी में तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी तलाश कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। वृष राशि के जातक धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर राशि

शनिदेव की वक्री चाल मकर राशि के जातकों के लिए वदरान बनकर आ रही है। इस राशि के जातकों को अच्छा समय आने वाला है. मकर राशि के जातकों को शनिदेव की वक्री चाल से धन लाभ हो सकता है। कहीं से अचानक धन प्राप्ति के योग बनेगें। कर्जों से झुटकारा मिलेगा।  वैवाहिक जीवन सुखमय बनेगा।