नई दिल्ली: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों भगवान के दूसरे रूप कहे जाने लगे है जहां पर हर भक्तों के कष्टों का निवारण पल भर में दूर किया जाता है। लेकिन अब उनके दरबार में भक्तो के साथ साथ चोरों का भी आंतक काफी बड़ता हुआ देखने को मिल रहा है जिससे भक्त अपने इस कष्ट का निवारण शास्त्री से भी नही ककर पा रहे हैं.

इन दिनों पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार पटना के नौबतपुर में लगा हुआ है। जहां पर भक्तों की भारी भीड़ पहुंच रही है। भारी भक्तों के साथ साथ चेन स्नैचिंग गिरोह भी सक्रिय होते हुए वही पहुंचा हुआ है। कलश यात्रा और कार्यक्रम स्थल से कई भक्त महिलाओं की गले से चेन गायब होने के  मामले सामने आए हैं। जिसके बाद से पुलिस भी सतर्क हुई और उसने चेन स्नैचिंग गिरोह में शामिल 24 महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक इन महिलां की क बड़ी गैगं भीड़ में शामिल होकर भक्त बनकर मौका के फायदा उठा लेती है।बताया जाता है कि ये महिलाएं यज्ञ स्थल और बड़े मेले में पंहुचकर चेन स्नैचिंग करती हैं. पुलिस इन महिलाओं को गिरफ्तार कर धारा 109 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर रही है। चेन स्नैचिंग करती महिलाओं को गिरोह को पकड़ने के लिए कार्यक्रम स्थल में पुलिस वाले भी सादी वर्दी में तैनात किए गए है।

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में कथा सुनने के लिए देश भर से लोग पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में करीब 10 लाख लोग पहुंच गए हैं, जिससे आयोजकों की व्यवस्था को लेकर भी भारी दिक्कतें हो रही है। इसलिए बाबा बागेश्वर ने 15 मई को होने वाला दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है। दिव्य दरबार के स्थगित होने के बाद बाबा बागेश्वर को देखने के लिए इतनी भीड़ जमा हुई कि पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

बाबा की कथा को सुनने के लिए ना केवल बिहार जिलों के लो शामिल हुए हैं बल्कि झारखंड, बंगाल और यूपी के अलावा नेपाल से भी भक्त वहीं आए हुए हैं। भक्तों का कहना है कि यदि बाबा के दर्शन आज नही हुए तो वो रात को भी यही अपना बसेरा डालेंगे। कथास्थल पर ना केवल आम भक्त पहुंच रहे हैं, बल्कि वीवीआईपी लोगों का भी तांता देखने को मिल रहा है. दूसरी ओर, भीषण गर्मी की मार से भक्त परेशान है। बता दें कि बाबा बागेश्वर का पटना के नौबतपुर तरेल पाली मठ में 13 से 17 मई तक कार्यक्रम होने वाला है।