नई दिल्ली: धरती पर जन्म लेते ही इंसान  ग्रह नक्षत्रों के जंजाल में फंस जाता है और उसके जीवन में इसका  असर होना शुरू हो जाता है। इसी तरह से जब लड़कियों का हुनर उसके स्वभाव से लेकर उनकी होने वाली गतिविधियों से पता चलने लगता है। किसी लड़की के  स्वभाव का उसकी राशि से एक बड़ा योगदान होता है। कुछ राशि ऐसी होती है जो लड़कियों के तेज के बारे में बताती है। जिनमें जन्मजात अलग करने का और लीडर बनकर काम करने की कला होती है। इस राशि की लड़कियां हमेशा आगे बढ़ती हैं और अपनी पहचान से लोगों के बीच बड़ी ही तेजी के साथ संबंध बना लेती हैं। आज हम आपको ऐसी ही उन राशियों के बारे में बता रहे हैं जिनमें लीडरशिप बनने की क्षमता पाई जाती है। और बॉस बनकर राज करती हैं।

मेष राशि (Aries): जो लड़कियां मेष राशि की होती है उनमें बचपन से बेहद समझदारी के गुण पाए जाते हैं ये जल्द ही पावर के साथ अपना काम बना लेने की क्षमता रखती हौ। लोग इनके स्वभाव के मुरीद हो जाते हैं। ये अपने छोटे से लेर बड़े काम को एक लेंज के साथ समय पर पूरा करती हैं और साहस के साथ बड़े निर्णय लेती हैं। इन्ही खासियतों चलते ये किसी ऊंचे पद पर आती है।

वृषभ राशि (Taurus): वृषभ राशि की लड़कियां बहुत सहनशील होने के साथ महत्‍वकांक्षी होती हैं और हमेशा आगे बढ़ने की सोच रखते हुए ये हर काम को पूरी जिम्‍मेदारी के साथ करती हैं जब तक पने काम में सफल नही होती हाथ धोकर उसके पीछे की ओर पड़ते हुए कड़ी मेहनत करती हैं। अपनी इन खूबियों के चलते वे बहुत जल्‍दी वर्कप्‍लेस पर अपनी अलग पहचान बना लेती हैं।

मकर राशि (Capricorn): शनि के प्रभाव के कारण इस राशि की लड़कियां बेहद मेहनती और कर्मठ होतीं हैं. वे हर काम पूरी शिद्दत से करती हैं और जब तक सफलता न मिल जाए वे जुटी रहती हैं. वे आउट ऑफ द बॉक्‍स सोचती हैं और अपने काम में कई तरह के प्रयोग करती हैं. वे जल्‍दी ही करियर में अपने दम पर अलग पहचान बनाती हैं और बॉस बन जाती हैं. इनकी किस्‍मत भी इनका अच्‍छा साथ देती है.