नई दिल्ली: सुप्रिसद्ध कथावाचक जया किशोरी इन दिनों अपनी कथा वाचन से कही ज्यादा अपनी शादी को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग उनकी शादी को लेकर तरह तरह की बाते करते आरहे है लेकिन जया किशोरी ने इन सभी बातों का हमेशा खंडन ही किया है जया एक अच्छी कथावाचक होने के साथ साथ मोटिवेशन स्पीच भी देती है। वो लोगों को ईश्वर भक्ति में लीन रहने के उपदेश भी देती है। उनकी कथा को सुनने के लिए हजारों की भीड इकट्ठा हो जाती है। वो अक्सर अपने आराध्य भगवान श्री कृष्ण की कथा और भजन सुनाकर भक्तगणओं का मन मोह लेती है।

कभी कभी तो जया अपनी सुरीली अवाज से ऐसे भजन गातै कि सुनकर लोग भावुक होकर रो पड़ते है। बता दें कि जया किशोरी के चाहने वालों की कमी नही है। जिसके चलते उनके 80 लाख फॉलोअर्स हैं तो ट्विटर पर उन्हें 50 लाख लोग से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं इसके अलावा इंस्टाग्राम में उनके 51 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

जया किशोरी अपनी कथा से देश में बल्कि विदेशों में भी पहचाने जाने लगी हैं। उनकी कथा को सुनने के लिए लाखों की भीड़ इकट्ठे हो जाती हैं। उनका वाचन ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन तक सुना जा सकता है।

जया किशोरी ने हाल ही में अपनी कथा में रासलीला का मतलब समझाया हैं और जिसे लोग प्यार मोबब्बत की नजर से देखते है लेकिन इसका सही मतलब यह है कि जब तक आप ईश्वर की इज्जत नहीं करेंगे, उनको सम्मान नहीं देंगे, तो आप भी अपने सम्मान के लिए उतना ही तरसेगें।

रासलीला के मतलब इतना भी साधारण नहीं होता है। क्योकि इस शब्द के अंदर भगवान के साथ भक्ति का मिलन होना रासलीला कहलाता है। जया किशोरी के मुताबिक भगवान अपने भक्तों की भक्ति देख उनके साथ खुशियां मनाते हैं, नाचते करते हैं लेकिन आजकल के लोग इसका अर्थ गलत तरीके से निकाल रहे है जो निदंनीय है।