Vastu Shasta for Home Plants: भारतीय वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे कई पौधे हैं, जिन्हें सही समय पर घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है। साथी वास्तु शास्त्र में घर के किस हिस्से में कौन सा पौधा लगाना चाहिए, जिससे धन दौलत हो उसके बारे में भी अच्छे से बताया गया है।

सावन का महीना आ गया है, और वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पौधे हैं, जिन्हें सावन के महीने में लगाने से घर में महादेव के साथ साथ मां लक्ष्मी जी की भी कृपा होती है। और इस महीने में इन पौधे को लगाने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा रहती है और धन दौलत में भी विकास होती है।

सावन में यह पौधे लगाने से मिलती है मां लक्ष्मी जी की कृपा

धतूरे का पौधा: महादेव को धतूरे काफी पसंद है, इसीलिए महादेव जी को उनके पूजा में बेल पत्ता के साथ धतूरे भी अर्पित किया जाता है। महादेव जी धतूरे से काफी जल्दी अपने भक्तों से प्रसन्न होते हैं। इसीलिए यदि आप सावन के महीने में अपने घर में धतूरे का पौधा लगाते हैं तो इससे शिवजी जल्दी प्रसन्न होते हैं और सुख समृद्धि लाभ करते है।

आक का पौधा

महादेव जी को आंकड़े का फूल भी काफी ज्यादा पसंद है, और उनके पूजा में आंकड़े का फूल भी चढ़ाया जाता है। यदि आप सावन के इस महीने में आंकड़े का पौधा अपने घर पर लगाते है, तो आपके घर में महादेव की कृपा से हमेशा सुख समृद्धि बना रहता है।

बेलपत्र का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेलपत्र को बहुत ही ज्यादा शुभ और महत्व दिया जाता है, महादेव जी को भी बेल पत्ता काफी पसंद है। आप चाहे तो सावन के महीने में बेलपत्र का पौधा लगा सकते हैं, क्योंकि इससे आपके घर में सुख शांति के साथ धर्म का भी काफी अच्छा लाभ मिलता है।

तुलसी का पौधा

तुलसी का पौधा भारतीय संस्कृति में काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है, बता दें कि तुलसी मां लक्ष्मी जी का ही एक रूप है। यदि आप सावन के महीने में आपके घर में तुलसी का पौधा लगाते हैं तो आपके घर में मां लक्ष्मी जी का कृपा रहता है और काफी धन लाभ होता है।