नई दिल्ली: ग्रहों के राजा सूर्य अब मेष राशि में प्रवेश करने वाले है। 14 अप्रैल के बाद का दिन उन 7 राशियों के लिए सबसे बेहतर साबित होने वाला है क्योंकि सूर्य राशि के गोचर होने के साथ साथ 20 अप्रैल को इस साल का पहला सूर्य ग्रहण भी पड़ने वाला है। ज्योतषशास्त्र के मुताबिक सूर्य का मेष राशि में जाना इन 7 राशियों के लिए वरदान साबित हो सकता है। इन राशियों को धन, करियर और सेहत पर काफी अच्छा असर देखने को मिलेगा।  आइए जानते हैं कि उन 7  लकी राशियों के बारे में…

मेष- सबसे पहला नाम मेष राशि का आता है जिसमें सूर्य के गोचर होने से इन जातकों की नौकरी व्यसाय संबंधी परेशीनियां दूर होगीं। जल्द ही उन्नति होने के योग बन रहे हैं। नौकरी में नए अवसर मिलने की भी संभावना है, जोकि आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे।

मिथुन- सूर्य का मेष राशि में गोचर होने से इस राशि के जातकों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिलेगा। इन जातकों को भी नौकरी में नए और बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको सफळता मिलेगी। धन लाभ की प्रबल संभावनाएं हैंय़

कर्क- कर्क राशि में भी इसका आर्थिक दृष्टि से असर देखने को मिलेगा।  कई बाहर जाने के अवसर बन सकते हैं। अपने परिवार के साथ मित्रों से सहयोग मिलने की चांस बन रहे हैं।

सिंह- सिंह राशि के जातकों को नौरी में पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही व्यापार में आप सामान्य से अधिक लाभ कमाने में सफल होंगे। यह समय आपके लिए फलदायी साबित होगा।

वृश्चिक- अपने पार्टनर के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। सूर्य का मेष राशि में प्रवेश करना इस राशि के जातकों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। काम में तरक्की होगी।

धनु- नौकरी के साथ साथ व्यापार में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय लाभकारी है। बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। अच्छा धन लाभ कमाएंगे। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी।

कुंभ- यह गोचर आपके लिए अच्छा सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कुंभ राशि के जातकों को व्यवसाय संबंधी लाभ मिलेंगे। अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता शानदार रहेगा।