नई दिल्ली। इन दिनों देश में तेजी से बढ़ रही डीजल पेट्रोल की कीमतों को देखते हुए कपंनियां ने अपने नई फीचर्स से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ईवी मार्केट में लॉन्च किया है। जिसमें कम्पनी के Hero Nyx Hx इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल है। जो मार्केट में आते ही तहलका मचा रही है। अगर आप भी पेट्रोल और डीजल के वाहनों को छोड़ कर इलेक्ट्रिक टू व्हील खरीदने की तैयारी कर रहे है तो लंबी दूरी की यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी बेहतर साबित हो सकती है। जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में..

हीरो निक्स HX इलेक्ट्रिक स्कूटर उन इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है जो 165 किलोमीटर तक की रेंज देती है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है जो लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। इसके अलावा, हीरो निक्स HX यह एक स्मार्ट स्कूटर है जो अपने ग्राहकों को पूरी विश्वासनियता का एहसास कराता है। इसे आप डीलर के माध्यम से ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Hero Nix HX Electric Scooter फीचर्स

इस स्कूटर में एक 6 kW मोटर दी गई है जो 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में मदद करती है। इसके लिए इसमें 4.4 किलोवाट की बैटरी लगी हुई है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 165 किलोमीटर तक चलती है। इसके अलावा, इस स्कूटर में फीचर्स भी शामिल किए हैं जैसे कि स्मार्ट कंट्रोल, एबीएस, की-लेस एंट्री एवं स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, और एक कीपेड लॉक सिस्टम। इसके अलावा, इस स्कूटर में और कुछ बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि ट्यूबलेस टायर्स, LED लाइटिंग सिस्टम, अल्यूमिनियम व्हील्स, डिजाइनर सीट, बैग हुक, डिजाइनर बोडी ग्राफिक्स और डिजिटल इंडिकेटर भी हैं।

यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें स्टैंडर्ड और लॉंग रेंज शामिल है। जिसकी कीमत लगभग 64,640 रुपए के करीब की रखी गई है।

Hero Nix HX Electric Scooter की कीमत
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 64,640 रुपये है जबकि टॉप वैरिएंट की कीमत 1,09,440 रुपये तक जा सकती है। बेस वैरिएंट कीमत FAME II सब्सिडी के साथ एक्स शोरूम पर लागू होती है।