Bajaj Pulsar Electric: असल में बजाज बाइक का नाम दुनिया भर में मशहूर है. ऐसे में लोगों को इस कंपनी से काफी उम्मीद है. अभी हाल ही में बजाज एक नया इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च के लिए तैयार है. दरअसल बहुत जल्द बजाज कंपनी बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाले है. बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक बाइक में आपको बैटरी, रेंज और फीचर्स सब कुछ बहुत ही धाकड़ मिलने वाला है. यही नहीं इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

लुक

लुक की बात करें तो इस बजाज इलेक्ट्रिक बाइक के लुक में ज्यादा अंतर् देखने को नहीं मिलेगा. इसका डिज़ाइन आपको बिलकुल पल्सर जैसा ही मिलेगा. बस इसके इंजन में आपको फ़र्क़ देखने को मिलेगा.

पॉवर

इस नए बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक में 10000 वाट का मोटर और 5 किलो वाट आवर की क्षमता वाला बैटरी दी जाती है. अगर आप इस बैटरी को नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करते हैं तो आपको 5 घंटे का वक़्त लगेगा. लेकिन जब आप इस बाइक को फास्ट चार्जर से यह सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाता है. ये बाइक आपको 150 किलोमीटर की रेंज मिलती है.

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बजाज पल्सर इलेक्ट्रिक में एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट्स में मिलने वाले है. इसकी कीमत 1,30,000 रुपए और दूसरे की कीमत ₹1,50,000 रुपए हो सकता है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ वाई-फाई, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, कांबी ब्रेकिंग सिस्टम और नेवीगेशन की एक से बढ़कर एक सुविधा मिलेगी.