Budh Gochar 2023 : वैदिक शास्त्र के अनुसार ग्रह अकसर अपना स्थान बदलते रहते है। और हर राशि में पर्वेश कर जाते है। उनके राशिमें गोचर होन से जातकों के जीवन पर इसका विशेष प्रभाव भी देखने को मिलता है। अब बुध ग्रह जो बुद्धि, तर्क, व्यापार और धन का कारक माना गया है गया। जल्द ही राशि परिवर्तन करने वाले हैं, बुध ग्रह के राशि में प्रवेश करने से उन जातकों की आर्थिक स्थिति सुधरने वाली है। हाल ही में बुध ग्रह ने मेष राशि में प्रवेश किया। और वो 7 जून तक मेष राशि में ही रहेंगे। बुध गोचर का अच्छा बुरा प्रभाव हर राशियों पर देखने को मिलेगा। मेष में रहने के दौरान अगले 58 दिन बुध उन राशि के जातकों पर धन की वर्षा करने वाले है। आइए जानते हैं किन राशि वालों को यह लाभ मिलने वाला है।

मेष राशि : मेष राशि वालों के लिए बुध का प्रवेश करना अच्छा साबित होने वाला है, क्योंकि बुध ग्रह के गोचर करने से जातक को धन लाभ के साथ साहस बढ़ेगा। विवाह संबंधी रूके काम पूरे होगें। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार में प्रगति और उन्नति के योग बन रहे हैं।

धनु राशि : धनु राशि वालों के लिए भी बुध का प्रवेश लाभप्रद साबित होने वाला हैं। पार्टनर के साथ संबध अच्छे बनेगें। संतान का सुख मिलेगा, दांम्पत्य जीवन सुखमय होगा।

 मकर राशि : मकर राशि वालों के लिए भी च्छा समय आने वाला है। इस राशि के जातकों की पदोन्नति होने के चांस बन रहे है। संपत्ति से लाभ मिलेगा। पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी । कोई संपत्ति या जमीन खरीद सकते हैं।