नई दिल्ली। देश में स्पोर्ट्स बाइकों की ज़बरदस्त डिमांड है, लेकिन नई बाइकों के बीच आज भी रॉयल एंनफील्ड बुलेट का रुतबा बना हुआ है। आज भी रॉयल वुलेट को स्टेटस सिंबल माना जाता है। ऐसे में यदि आप भी बाइकों के बादशाह बुलेट खरीदने का इरादा रखते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है Royal Enfield कंपनी की बाइक खरीदने का। ये मौका है यूज़्ड Royal Enfield को खरीदने का आप 46,000 रुपए देकर इसे अपना बना सकचते हैं।

रॉयल एनफील्ड की खासियत

दरअसल रॉयल एनफील्ड के क्लासिक 350 मॉडल में कंपनी में कंपनी 349.34 सीसी का सिंगल सिलेंडर पेट्रोल इंजन देती है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक में कंपनी ने जो इंजन दिया है वह 20.21 PS की पावर और 27Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड गियरबॉक्स दे रही है। यदि इस शानदार बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को देखें तो फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है और पिछले चके में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा आपको इस शानदार बाइक में सिंगल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। यदि रॉयल एनफील्ड 350 क्लासिक के माइलेज को देखें तो ऑन रोड आपको ये बाइक 41.55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Royal Enfield Bike की कीमत 

यदि आप के पास बजट है तो 2 लाख रुपये खर्च करके आप एकदम नई रॉयल एनफील्ड बाइक शोरूम से खरीदना सकते हैं। शौक पूरा करने के लिए 2 लाख रुपये इकट्ठा खर्च करना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में आप चाहें तो इस बाइक को EMI यानी किश्तों पर भी खरीद सकते हैं। लेकिन तीन साल या इससे अधिक समय तक लगातार किश्त तभी भर सकते हैं जब आपके पास कमाई का मोटा जरिया हो। यदि आपके पास बाजट काफी कम है तो भी आपको निराश होना की ज़रूरत नहीं है।

सैकंड हैंड Royal Enfield Bike

इंटरनेट के ज़माने में अब घर बैठे ऑनलाइन आप सुई से लेकर बड़ी से बड़ी चीज खरीद सकते हैं। कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जिन पर आप पुरानी बाइक और कार बेच और खरीद सकते हैं। ऐसी ही एक वेबसाइट पर आपको शानदार कंडीशन की पुरानी Royal Enfield बाइक मात्र 43,000 रुपए में मिल सकती है। आगे बताएंगे ऐसी ही बाइक्स के बारे में।

रॉयल एनफील्ड का 2004 मॉडल

एक साइट है Bikewale.com इस साइट पर आप लिस्ट की गई एक Royal Enfield Thunderbird 350 Standard बाइक को खरीद सकते हैं। लिस्ट की गई बाइक 2004 मॉडल है खास बात यह है कि ये बाइक मात्र 43,500 रुपए में खरीदी जा सकती है। यदि इसकी कंडीशन की बात करें तो ये शानदार बाइक मात्र 37,539 किलोमीटर चली हुई है। और येबाइक फर्स्ट ओनर है।

रॉयल एनफील्ड का 2007 मॉडल

एक और Royal Enfield Thunderbird 350 Standard बाइक जो 2007 मॉडल है। यह बाइक भी बिकने के लिए लिस्ट की गई है। वेबसाइट पर जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक यह बाइक मात्र 32000 किलोमीटर चली है। लेकिन इस बाइक को सैकंड ऑनर द्वारा लिस्ट कराया गया है। यदि आप इस बाइक को लेना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 58,000 रुपए खर्च करने होंगे।

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 5S डिस्क सेल्फ

Bikewale.com पर रॉयल एनफील्ड की 2012 मॉडल बाइक जो Royal Enfield Electra 5S Disk Self है, जो बिकने के लिए लिस्ट की गई है। यदि इस बाइक के कंडीशन की बात करें तो ये अभी महज 21,000 किलोमीटर चली है, यानी झक्कास कंडीशन की सेल्फ स्टार्टेड बाइक आपको 79,000 रुपए में मिल सकती है।