Vastu Tips: हर किसी के जीवन में आज कोई ना कोई दिक्कत चल ही रहा है। किसी को कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रही है तो किसी को अच्छा पढ़ाई और हजारों इंटरव्यू देने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है। देखा जाएं तो हर किसी के जीवन में अलग-अलग तरह के कई दिक्कत चलते रहते हैं।

यदि आप आपके जीवन में नौकरी से जुड़े दिक्कतों को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो आप वास्तु शास्त्र की मदद ले सकते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आप घर के इस दिशा में यह फोटो लगाते हैं। तो आपको आपके नौकरी में इजाफा देखने को मिल सकता है। साथ ही यदि आपके पास नौकरी नहीं है तो आपको नौकरी भी मिल सकती है। तो आइए जानते हैं कि क्या है वह फोटो और उसे घर के किस दिशा में लगाना चाहिए।

इस दिशा में लगाएं फोटो

वास्तु शास्त्र के अनुसार सात घोड़े के फोटो को काफी ज्यादा शुभ और पॉजिटिव माना जाता है। यदि आपके जीवन में नौकरी से जुड़े कई तरह की दिक्कत हो रही है। तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस समय यदि आप सात घोड़े की फोटो घर के सही दिशा पर लगाते हैं। आपको जरूर पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिल सकता है।

वास्तु शास्त्र में सात घोड़े की फोटो को साहस, पॉजिटिविटी, तरक्की और साथ ही काफी ज्यादा शुभ भी माना जाता है। यदि आपके जीवन में आपके ऑफिस या तरक्की को लेकर किसी भी तरह की कोई समस्या चल रही है तो आप आपके घर में सात घोड़े की फोटो को लगा सकते हैं। परंतु सात घोड़े की फोटो का लाभ पाने के लिए आपको इसे घर के सही दिशा पर भी लगाना होगा।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आप 7 घोड़े की फोटो का लाभ पाना चाहते हैं। तो आपको 7 घोड़े की फोटो को घर के सही दिशा पर लगाना होगा। यदि 7 घोड़े के फोटो को घर में लगाते है। आप इसे पूर्व के दिशा में लगा सकते है। इससे आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने के साथ साथ काफी धन लाभ भी देखने को मिल सकता है।

आप यदि घर के अलावा ऑफिस पर सात घोड़े की फोटो लगाते हैं। तो आपको इसे दक्षिण के दिशा पर लगाना चाहिए इससे मां लक्ष्मी जी का कृपा आपके ऑफिस में हमेशा बने रहता है। और साथी आपके अंदर भी काफी पॉजिटिविटी देखने को मिलती है। आपको सात घोड़े के उसी फोटो को लगाना चाहिए। जिसमें घोड़े का मुंह अंदर की तरफ हो और यदि आपके 7 घोर के फोटो के अंदर 7 घोड़े के साथ पानी देखने को मिले। इस फोटो को भूल कर भी ना लगाएं उसे शुभ नहीं माना जाता है।