Vastu tips: होली का त्यौहार अब नजदीक आ रहा है और इस त्यौहार के आने पहले लोग इसकी तैयारियां पहले से करना शुरू कर देते है। क्योंकि यह पर्व हिन्दूओं के लिए सबसे खास त्यौहर में से एक माना जाता है। इस दिन रंग गुलाल से लोगों के सारे शिकवे शिकायत दूर हो जाते है। और आपस में गले मिलकर जिंदगी की नई शुरूआत भी करते है। यदि जीवन में आए अधेरे को दूर करना है तो होनी के ने पहले घर में कुछ बदलाव कर लें इससे आपकी आर्थिक समस्या दूर होने के साथ  आपकी किस्मत पलट सकती हैं।

तो चलिए जानते है वो खास उपाय

घर कीआर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप होली के आने से पहले साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती हैं। इसलिए होली के आने से पहले घर की  सारी गंदगी बाहर निकाल दें।

घर के आसपास की गंदगी को दूर करने से  अंदर कीकी नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाती है। जिससे घर पर  सकारात्मक माहौल बनता है। इससे मां लक्ष्मी आपके घर पर प्रवेश करने लग जाती है। घर धन के भंडार से भरा रहता है।

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप घर पर एक क्रिस्टल का कछुआ ले आए, होली के मौके पर घर में क्रिस्टल का कछुआ लाना काफी शुभ माना जाता है इससे घर में काफी पॉजिटिव एनर्जी मिलती है।

मान्यता है कि क्रिस्टल का कछुआ घर में आर्थिक उन्नति का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में धन की देवी का वास होता है। धन के देवता कुबेर जी की प्रतिमा लगाना शुभ माना जाता है।

वास्तु के अनुसार यदि आप उपर बताए गए सारे उपायों का पालन करते है तो निश्चित ही आपके जिंदगी से जुड़ी सारी परेशानियां पल में दूर हो सकती हैं।  और घर में आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी।