Vastu Tips: अपने घर में पेड़ पौधे लगाना हर किसी को काफी ज्यादा पसंद आता है। वही बहुत से ऐसे लोग हैं। जो इसे वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी काफी महत्वपूर्ण समझते हैं। वही बहुत से लोग वस्तु शस्त्र के हिसाब से अपने घर में पड़े पौधे लगाना काफी पसंद करते हैं। जो वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर के लिए काफी लाभदायक होते हैं। ऐसे ही बहुत से पौधे होते हैं। जो हमारे घर में लगने के बाद काफी पॉजिटिव एनर्जी घर में लाते हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे ही एक पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको आप अपने घर में लगा सकते हैं।

इस पौधे को घर में लगाने को काफी शुभ माना गया है। इस पौधे का प्रभाव घर के अंदर काफी सकारात्मक ऊर्जाओं को प्रदान करता है। ये पौधा घर की खुशियां और पैसों में काफी ज्यादा बरकत दिलाती हैं। इतना ही नही आपके घर का माहौल काफी ज्यादा खुशनुमा और तनावमुक्त रहेगा।

Vastu tips in hindi

मोहिनी पौधे को घर में लगाना काफी ज्यादा शुभ और अच्छा माना गया है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी इस पौधे का घर में होना काफी ज्यादा सकारात्मक उड़जा को पैदा करता है। इसको सजावट के रूप में भी घर के अंदर काफी अच्छा माना गया है। इतना ही नहीं इसके पत्ते काफी मुलायम होते हैं। यह दिखने में हल्का येलो और हरे रंग का होता है।

अगर हम वास्तु शास्त्र के हिसाब से देखें तो ऐसा कहा जाता है, कि इस पौधे को घर में उत्तर दिशा की ओर में लगाया जाए तो यह घर के लिए काफी ज्यादा अच्छा होता है। वही इस पौधे को लिविंग रूम या बैडरूम में भी आप लगा सकते हैं। पर इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस पौधे को कभी भी दक्षिण की दिशा में ना रखें।

बात करें इस पौधे की लाभ की इस पौधे को घर में लगाने से काफी ज्यादा पॉजिटिविटी आती है। इतना ही नहीं इस पौधे के घर में होने से खुशियों बनी रहती है। अपने पत्तों के जैसे ही ये हर रिश्ते को भी अच्छे से मुलायम संजू के रखता है। घर में हमेशा खुशहाली बनाए रखता है। नेगेटिव एनर्जी को बाहर करता है। इस पौधे का घर में होना काफी शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है, की घर में इस पौधे के होने से किसी भी तरह की नेगेटिव थॉट्स नहीं आते है।