नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हर दिन ग्रहों का स्थान परिवर्तन होने से उसकी चाल में भी परिवर्तन देखने को मिलता है। जिससे इसका असर सीधे जातकों पर पड़ता है। आज यानि मंगलवार, 6 फरवरी 2024 के दिन ग्रहों की चाल आपके जीवन परकिस तरह का असर डालने वाली है। चलिए जानते है इसके बारे में..

मेष (Aries):

आज का दिन मेष राशि वालों के लिए खास साबित होने वाला है। आपके लिए आज मिश्रित फल देखने को मिलेगा।। कार्यक्षेत्र में आपको बिना किसी बाधा के  सफलता मिलेगी, लेकिन आपका स्वास्थ्य आपका साथ नही देगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

वृषभ (Taurus):

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। आपके कामों में रूकावट देखने को मिल सकती है। लेकिन बिगड़े कामों के बनने के आसार भी सामने आ रहे हैं।आपको नौकरी या व्यवसाय में तरक्की मिलने की संभावना है।

मिथुन (Gemini):

आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए उचार-चढ़ाव वाला साबित हो सकता है। जातक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क (Cancer):

आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए लाभ दायक साबित होने वाला है। इसलिए अपने सारे काम आप बिना किसी के राय का ना करें। आपके कामों में थोड़ी मेहनत करनी होगी।परिवार में सुख-शांति रहेगी।

सिंह (Leo):

आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। आपको अचानक से कही खुशखबरी मिल सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कन्या (Virgo):

आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए मिश्रित फल देने वाला साबित होगा। काम में आपको सफलता मिलेगी, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

तुला (Libra):

आज का दिन तुला राशि वालो के लिए नौकरी या व्यवसाय के लिए खास दिन साबित हो सकता है। आपको हर बड़े काम में तरक्की मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक (Scorpio):

आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगा। काम में आपको कई अड़चन आ सकती है। जिससे हर काम के बिगड़ने की संभावना है।

धनु (Sagittarius):

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए उतारचढ़ाव वाला दिन साबित हो सकता है। आपको अपने कामों में थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

मकर (Capricorn):

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपको अचानक से खुशखबरी मिल सकती है। काम में तरक्की मिलेगी।

कुंभ (Aquarius):

आज के दिन आपके सभी कार्य पूर्ण होगें। इसलिए आप आज के समय का सद्पयोग करें। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

मीन (Pisces):

आज का दिन आपके लिए नौकरी या व्यवसाय में तरक्की मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

उपाय:

आज के दिन हनुमान जी की पूजा करें।

सुंदरकांड का पाठ करें।

दान-पुण्य करें।

यह भी जानिए:

आज का शुभ मुहूर्त: 12:11 PM से 12:57 PM तक

आज का राहुकाल: 03:19 PM से 04:41 PM तक