HF Deluxe Electric Bike – भारतीय मार्केट में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की अगर बात करें तो हीरो कंपनी सबसे प्रचलित कंपनी है। हीरो कंपनी के बहुत सारे बाइक मार्केट में आज भी तहलका मचाते है। आपने हीरो के HF Deluxe के बारे में जरूर सुना होगा, कंपनी ने दावा किया है कि वह इसका इलेक्ट्रिक वर्जन मार्केट में लॉन्च करेगी। इलेक्ट्रिक बाइक तेजी से मार्केट में कब्जा कर रही है। लगभग सभी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर रही है। ऐसे में हीरो कंपनी ने एक बड़ा दावा किया है कि वह HF Deluxe Electric Bike को लॉन्च करेगी इसके फीचर्स बाकी बाइक की हवा निकाल देंगे। इस कंपनी ने दावा किया है कि इस बाइक के इलेक्ट्रिक वर्जन में आपको 200 किलोमीटर की रेंज मिलेगी।

आमतौर पर इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज इतनी ज्यादा नहीं होती है। लेकिन लगभग सभी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक के रेंज को बढ़ाने में लगी हुई है। अगर हीरो कंपनी अपने बाइक के साथ इतनी अधिक रेंज दे रही है तो आपको बहुत फायदा होगा और इसके साथ मिलने वाले अन्य फीचर की जानकारी भी आपको देने जा रहे हैं।

HF Deluxe Electric Bike के Features

हीरो के इस बाइक की खबर अपने रेंज और बैटरी के कारण सुर्खियां बटोरी रही है। कंपनी ने बताया कि इस बाइक में आपको 3.5 किलो वाट घंटे की बैटरी मिलेगी। उन्होंने समझाया कि यही कारण है कि इस बाइक को आप आसानी से चार से पांच घंटे में चार्ज कर सकते हैं लेकिन अगर फास्ट चार्जर से चार्ज करेंगे तो बाइक 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इस बाइक के फीचर्स में कुछ ऐसे बदलाव किए गए हैं की फुल चार्ज होने के बाद या बाइक 150 किलोमीटर से 200 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली है।

Must Read

इस बाइक में आपको कुछ अन्य प्रकार के फीचर भी मिलेंगे। इसके कुछ फीचर्स जैसे – कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, फास्ट यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट, ब्लूटूथ तथा राइडिंग मोड, आदि होने वाले है। इसके साथ ही इसका लुक बहुत ही जबरदस्त होने वाला है। लोक के बारे में थोड़ी सी जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया है कि एचएफ डीलक्स की पुराने लोक को थोड़ा सा मॉडिफाई किया जाएगा और उसके बाद मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

HF Deluxe Electric Bike Price and Launch Date

आपको बता दे हीरो कंपनी ने इस बाइक के बारे में वर्तमान समय में केवल दावे किए हैं अभी इसे मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। जल्द ही इसे मार्केट में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत को भी साझा किया जाएगा अभी वर्तमान समय में इसकी कीमत की जानकारी नहीं है।