Tata Blackbird SUV: जैसा कि देशभर के कार बाजार में अब लोग ज्यादा सेफ्टी और फीचर्स का ध्यान रखते हैं। ऐसे में अगर आप भी कर के शौकीन है तो बेशक आप एक ऐसी कर लेना पसंद करेंगे जिसमें सेफ्टी एंड सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा गया हो।

टाटा मोटर्स की तरफ से लांच किया जा रहा है नया ब्लैक बर्ड 2023 और इस शानदार कर को मार्केट में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाने वाला है। इसकी कीमत केवल 10 लख रुपए से लेकर 16 लाख के बीच होगी। इसके साथ ही साथ इस कार में इंजन ट्रांसमिशन संयोजन भी आपको मिल रहा है। आईए आपको बताते हैं टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी के फीचर्स और इंजन के बारे में सब कुछ।

Tata Blackbird SUV फिचर्स 

टाटा मोटर्स में इस नई गाड़ी को X1 प्लेटफार्म पर बनाया है जहां नैक्सोन की डिजाइन फाइनल हुई थी। साथी आपको बता दे यह गाड़ी टैक्सों के मुकाबले बड़ी है और 5 सीटर है। शानदार गाड़ी को नेक्सोन और हरियर को टक्कर देने वाला समझा जा सकता है।

Must Read:

इन सबके अलावे इस शानदार गाड़ी में आपको LED हेडलाइट, पतला फ्रंट ग्रिल, उंचा बोनट और प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग जैसे अनेकों साइलेंट फीचर्स मिल जाएंगे जो कि इस गाड़ी को और भी आकर्षक और बेहतरीन बनाते हैं।

इस SUV में आपको कंपनी की तरफ से और भी ज्यादा खूबसूरत फीचर्स दिए जा रहे हैं जिनमें से महत्वपूर्ण है फ्रंट एयरबैग इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफास्ट डिस्ट्रीब्यूशन और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम। इसके साथ ही साथ आपको बता दे ब्रेक असिस्ट और इमरजेंसी स्टॉप सिगनल भी इस गाड़ी में मौजूद है। इसके अलावा टाटा मोटर्स की शानदार गाड़ी में आपको इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट के विकल्प भी मिल जाएंगे।

क्या है इसके इंजन में खास

यदि आप भी टाटा मोटर्स की नई गाड़ी लेने के बारे में सोच रहे हैं और आपके मन में भी टाटा ब्लैकबर्ड suv का नाम आ रहा है तो पहले जान लीजिए इसके शानदार फीचर्स। इस शानदार गाड़ी में आपको 1.5 लीटर एमपी पैट्रोल इंजन और 1.5 लीटर u2 CRDi डीजल इंजन दिया जाएगा।

वही आपको इस बेहतरीन गाड़ी के इंजन में 1.4 लीटर कंपा टर्बो गाड़ी ड़ी पेट्रोल शामिल मिलेगा जो क्रमशः 143.8Nm, 113bhp और 250 Nm और 138bhp का आउटपुट देगी। आपको बता दे कि वह गाड़ी अपने लुक और फीचर्स के कारण ही मार्केट में इतनी तेजी से प्रचलित हो रही है।