Benelli Imperial 400: बाइक क्रूज हो तो बुलेट का नाम आता है. लेकिन अब मार्किट में Benelli Imperial 400 बाइक आ गया है. आपको इस में दिए जाने वाले फचर्स ऐसे हैं जो मॉडर्न भी है और एडवांस भी. इस में दिए जाने वाला इंजन स्ट्रांग है जिसके वजह से रेंज और स्पीड है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर

टेलिस्कोपिक फॉर्क, रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल डुअल शॉक सस्पेंशन,फ्रंट में 19-इंच और रियर में 18-इंच के व्हील्स,डिजिटल स्पीडोमीटर, हैलोजन हेडलाइट, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ़ुल गेज, टर्न सिंगल लैंप, ओडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप मीटर, बल्ब टेल लाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिया गया है. यही फीचर्स आपके होश उड़ा देगा.क्रूज बाइक में ये फीचर्स आपको दीवाना बना देगा. ये बाइक अच्छी अच्छी बाइक को टक्कर दे रही है. ये बाइक अभी से ही रॉयल एनफील्ड मेटोर 350 और जावा 42 बोब्बेर को टक्कर दे रहा है.

ब्रेकिंग सिस्टम

आपको इस बेनेली इंपीरियल 400 में ब्रेकिंग सिस्टम भी जबरदस्त दिया गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में दो-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 300 mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक और सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 240 mm रियर का डिस्क ब्रेक दिया गया है जो बाइक को संतुलित करने में मदद करता है.

आपको इस बाइक में 41mm का टेलीस्कोप पिक सस्पेंशन का आगे की तरफ और प्रीलोडेड एडजेस्टेबल सस्पेंशन पीछे की तरफ किया गया है. यही नहीं इस में टायर में दोनों में अलग-अलग डायमीटर भी दिया गया है. चलिए आपको इसके बाकी चीज़ों के बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर Benelli Imperial 400 में मिलने वाले इंजन की बात करें तो इस में 374 cc air-cooled इंजन मिलता है. बाइक में दिया गया इंजन 21 PS @ 6000 rpm की अधिकतम पावर देने में सक्षम है. आपको इस बाइक के फ्यूल टैंक की क्षमता 12 L दिया गया है. ये बाइक आपको 33.49 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये बाइक 2.35 लाख रुपए में मिल जाएगा. ये कीमत एक्स शो रूम की कीमत है. ये कीमत ऑन रोड आते आते बढ़ सकती है. ऐसे में अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते है तो मौका अच्छा है. क्रूज बाइक के मामले में ये बाइक दमदार है.