भारत के युवाओं को आज के समय में टू-व्हीलर का काफी शौक है, आपने ज्यादातर बाइको को युवाओं को चलाते देखा होगा। कंपनियां भी इसी को फॉलो करते बेहतरीन फीचर्स वाली बाइकें निकाल रही है, जो आपको शानदार माइलेज भी देंगी। ऐसे में अब आप बहुत जल्द तीन पहिए की बाइक दौड़ते हुए देखेंगे। जो दो पहिए वाहन के फीचर्स के साथ जबरदस्त रेंज से मात देगी। जापान की एक वाहन निर्माता कंपनी यामाहा अब दो पहिया वाहन के साथ तीन पहिये वाली इलेक्ट्रिक बाइक को लांच करने जा रही है। लेकिन कंपनी ने इस बाइक के लांच को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

तीन पहिये की इलेक्ट्रिक बाइक की स्पेशियलटी

यामाहा की इस अलग तीन पहिए वाले वाहन के डिजाइन के बारे में बात करें तो इसकी डिजाइन काफी अट्रेक्टिव है। इसमें 2 नहीं बल्कि 3 पहिये दिए गए हैं। आप भी इस बाइक के लुक को देखकर हैरान हों जाएगें, आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं। बता दें कि यामाहा ने अपनी इस यूनीक थ्री व्हीलर बाइक को जापान के एक ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जो दिखने में काफी अलग पर अट्रैक्टिव थी और जिसको अमेरिका के ऑटो बाजार में भी देखा गया था। यामाहा ने अपनी इस यूनीक जबरदस्त बाइक का नाम Yamaha Tricera रखा है, जो बहुत जल्द मार्केट में धूम मचाने वाली है।

तीनों पहिए करेंगे मूव

इस बाइक के तीनों पहिए काफी मजबूत होने के साथ समय के अनुसार मूव करेंगे। बाइक के ये पहिए आपको टर्निंग वाले स्थान से निकालने में सहायता करेंगे। इसके साथ आप इसके आगे के पहिये को भी घुमा सकेंगे। कंपनी ने इस बाइक में मैनुअल और ऑटोमैटिक मोड दिए हैं। लेकिन कंपनी ने इसके फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि आप जल्दी ही इस बाइक के अन्य चीजों के बारे में जान पाएंगे।