Maruti Brezza CNG: Maruti की Brezza कार भी इसी समय कुछ नया करने वाली है. जी हाँ ये अब CNG वर्जन में मार्केट में उत्तर गयी है. जब से ये मार्केट में लॉन्च हुई तब से इसकी अच्छी खासी डिमांड है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Maruti Brezza CNG के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में फीचर्स तो बहुत सारे मिलेंगे जो आपका दिल लूट लेंगे. यही नहीं आपको इस कार में पेट्रोल और CNG फ्यूल लिड, CNG ड्राइव मोड, डिजिटल-एनालॉग फ्यूल गेज और फ्यूल चेंज स्विच जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स आते है जो आपका दिल लूट लेंगे. यही नहीं इसके अलावा आपको कार में 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, कीलेस पुश स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.

Maruti Brezza CNG का इंजन

किसी भी गाड़ी में इंजन बहुत ही धाकड़ होना चाहिए. दरअसल आपको इस कार में 1.5-लीटर K15C डुअल-जेट पेट्रोल इंजन को फैक्ट्री-फिटेड CNG किट दिया गया है. आपको इस कार के CNG मोड में इसका इंजन 87.8 PS की पावर और 121.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस गाड़ी के पेट्रोल मोड में इसका इंजन 100.6PS और 136Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

कार में लगे इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. एक रिपोर्ट्स के हिसाब से कहा जा रहा है कि ब्रेजा सीएनजी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ भी पेश किया जाएगा. यही नहीं कंपनी केहिसाब से ये गाड़ी 25.51km/kg तक का माइलेज देने में सक्षम है. चलिए आपको इस गाड़ी के वेरिएंट के बारे में बताते है.

  1. ब्रेज़ा एमटी का माइलेज(LXI) – 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर
  2. ब्रेज़ा एमटी का माइलेज(ZXI) – 19.89 किलोमीटर प्रति लीटर
  3. ब्रेज़ा एटी का माइलेज (VXI) – 19.8 किलोमीटर प्रति लीटर

Maruti Brezza CNG की कीमत

बात अगर इस Maruti Brezza CNG की शुरुआती कीमत की करें तो इस कार की शुरूआती कीमत 9.14 लाख रुपये से लेकर 12.06 लाख रुपये तक जा सकती है. असल में यह कीमतें एक्स-शोरूम की कीमत हैं. इसकी कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.