नई दिल्ली में, हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी 440cc बाइक हीरो मैवरिक का लॉन्च किया है। इस बाइक की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 1.99 लाख रुपये है, जो की उत्कृष्ट मूल्य है। इसके अलावा, इसका टॉप मॉडल 2.24 लाख रुपये में उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले महीने एक इवेंट में इस बाइक का लोकार्पण किया था। हीरो मैवरिक कंपनी की पोर्टफोलियो में सबसे शक्तिशाली बाइक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बाइक हार्ले-डेविडसन X440 के साथ संगत की गई है।

हीरो मैवरिक को तीन वेरिएंट्स – बेस, मिड, और टॉप में उपलब्ध किया गया है। इसके बेस मॉडल की कीमत 1.99 लाख रुपये है, मिड मॉडल की कीमत 2.14 लाख रुपये है, और टॉप मॉडल की कीमत 2.24 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम के आधार पर हैं।

5,000 रुपये से बुक

हीरो मोटोकॉर्प ने मैवरिक को लॉन्च करने के साथ ही इसकी बुकिंग की भी शुरुआत कर दी है। अब आप अपनी मनचाही मैवरिक बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 5,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। आपको बस अपना नाम, पता, और डीलरशिप लोकेशन डालना होगा और फिर बुकिंग अमाउंट का भुगतान करना होगा। कंपनी जल्द ही इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू करेगी।

हीरो मैवरिक के फीचर्स

कंपनी ने इस बाइक को एकदम मस्कुलर डिजाइन दिया है। 440cc की पावरफुल इंजन के साथ, इसके फ्यूल टैंक को चौड़ा और बड़ा बनाया गया है, जिससे लंबे सफरों के लिए भी बेहतरीन रिजर्व है। इसके अलावा, सीटों को भी आरामदायक बनाया गया है, जिससे लंबे सफर पर भी ठहरना आसान हो। इस बाइक के सभी वेरिएंट्स में स्प्लिट सीट नहीं है, जो इसकी लुक्स को और भी आकर्षक बनाता है। इसमें H-शेप में LED DRLs के साथ फुल एलईडी हेडलाइट भी मिलता है। यह बाइक 5 कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी और कंपनी ने इसे 3 वेरिएंट्स में पेश किया है। इसके बेस मॉडल में स्पोक व्हील्स हैं, जबकि मिड और टॉप मॉडल्स में एलाय व्हील्स दिए गए हैं।

कंपनी ने इस बाइक में टेल लाइट और टर्न इंडिकेटर भी एलईडी में ही दिए हैं। इसके अलावा, कंपनी ने बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है, जिसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का फीचर भी मिलता है। इसके अलावा, बाइक में 35 कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं, जिसमें कॉल, टेक्स्ट नोटिफिकेशन समेत कई फीचर्स शामिल हैं।

Hero Mavrick 440 के इंजन स्पेसिफिकेशन्स

इस बाइक का इंजन 440 सीसी का है और यह ऑयल कूल्ड इंजन है। यह बाइक 4000 rpm पर 36 Nm का मैक्सिमम टॉर्क और 27 bhp की पावर प्रदान करती है। इसे X440 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स है। इसमें 13.5 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी है और ग्राउंड क्लियरेंस 175 एमएम है। इसके अलावा, इसमें फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, डुअल रियर शॉकर्स, डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील्स जैसी फीचर्स हैं।