नई दिल्ली। New Maruti Alto भारत को ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा सेल की जाने वाली कारों में मारुति कपंनी का नाम सबसे टॉप पर आता है। क्योकि यह कपंनी अपनी विश्वस्नीयता के बरकरार रखे हुए है। जिसके चलते लोग इस कपंनी की कारों को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। और कपंनी भी अपने यूजर्स की पसंद को देखते हुए हमेशा नई-नई गाडियों को लांच करते आ रही है इतना ही नही मारूती कंपनी अब अपनी पुरानी गाड़ियों को भी अपडेटेड फीचर ऐड करके उन्हें पेश कर रही हैं।

मारुति अल्टो ने एक बार फिर से अपने चार नई वेरिएंट्स की कारों को जल्द ही मार्केट में पेश करने की घोषणा की है। जिसकी जानकारी कपंनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की है। यदि आप भी इस नई मॉडल की कार को खरीदने का इंतजार कर रहे है तो जान लें इसके फीचर्स और कीमत के बारे में..

 New Maruti Alto का इंजन

New Maruti Alto के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने इस नई कार में कई अपग्रेड फीचर्स दिए है। जिसमें इसके इंजन क्वालिटी को बढ़ाकर 796 सीसी का कर दिया गया है। इसके साथ ही अब इसमें आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही साथ आपको बता दे 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स  साथ जोड़ा गया है। इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलेगा।

New Maruti Alto की शानदार माइलेज

New Maruti Alto के माइलेज की बात करें इस नई गाड़ी में आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जाएगा। वहीं सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देखने को मिल सकता है।

New Maruti Alto की कीमत

New Maruti Alto की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक होगी।