Maruti Eeco भारतीय बाजार में वर्ष 2010 में पहली बार मारुति की कार आई थी। इस बार मारुति ने ग्राहकों के लिए एक बहुत ही जबरदस्त ऑफर पेश किया है। आपको बता दे इस दौरान आपको एक 7 सीटर फैमिली कर की सुविधा दी जा रही है जिसमें आपको बहुत ही प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे।

अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए एक खूबसूरत सी बजट फ्रेंडली कार लेना चाहते हैं तो मारुति की तरफ से लांच की गई Eeco मॉडल आपके लिए सबसे सही विकल्प है। इस मॉडल में आपको बहुत ही बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ जबरदस्त वेरिएंट्स भी मिलने वाले हैं।

Maruti Eeco Launch Date 

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इस मॉडल को साल 2010 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद यह शानदार कर अपनी बिक्री के सारे रेकॉर्ड्स तोड़ती गई। आपको बता दे कंपनी ने 7 सीटर कार के कुल 10 लाख यूनिट को मार्केट में लॉन्च किया था। लोगों द्वारा इस मॉडल को बहुत ज्यादा पसंद किया गया है क्योंकि यह काफी बजट फ्रेंडली कार है साथ ही साथ इसमें बहुत ही बेहतरीन फीचर्स भी मिल रहे हैं। एक फैमिली कार के लिए यह सबसे सही विकल्प है। 

Must Read

13 वेरिएंट्स है उपल्ब्ध 

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इस कार में आपको 13 वेरिएंट्स मिलने वाले हैं। आपको बता दे इस वाहन में आपको 5 सीटर और 7 सीटर की सुविधा मिलने वाली है। आज इस कार को लांच हुए करीब 13 साल पूरे हो चुके हैं मगर आज भी भारतीय बाजारों में इसकी डिमांड वैसे ही है। इस वाहन ने बाजारों में अपनी जबर्दस्त पकड़ बना रखी है।

इंजन स्पेसिफिकेशन भी है लाजवाब 

मारुति की तरफ से लांच की गई इस गाड़ी में आपको बहुत सारे आकर्षक फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशन देखने को मिलने वाला है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर का K-Series का डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। इंजन स्पेसिफिकेशन के लिए आपको बता दें इस मॉडल में 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता दी जा रही है।