होंडा ने अपनी धांसू बाइक न्यू 2024 डैक्स को यूरोपियन मार्केट में लांच कर दिया है। कंपनी ने इस मोपेड के मैकेनिकल, हार्डवेयर तथा डिजाइन को बरक़रार रखा है। हालांकि कंपनी ने इसमें कुछ चेंज की किये हैं। बता दें कि कंपनी ने इस मोपेड को पर्ल ग्लिटरिंग ब्लू कलर में पेश किया है। इसके टैंक एरिया के पास में एक ब्लैक और व्हाइट पट्टी के साथ लपेटा गया है। लेटेस्ट पेंट ऑप्शन मौजूदा पर्ल नेबुला रेड और पर्ल कैडेट ग्रे के साथ पेश किया जाएगा।

न्यू 2024 डैक्स का इंजन तथा फीचर्स

आपको बता दें कि इस मोपेड बाइक में 124cc एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर मोटर दी है। यह 9.25 bhp की पावर तथा 10.8Nm के टॉर्क को जेनरेट करती है। इस इंजन को प्रेस बैकबोन चेचिस में फ्यूल टैंक के साथ इंटीग्रेट किया गया है। इसके सेटअप में 31mm कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स तथा ट्विन रियर शॉक्स पर सस्पेंडेंट हैं। डैक्स के ब्रेक में 220mm फ्रंट डिस्क तथा 12 इंच कास्ट एल्यूमिनियम व्हील पर 190mm रियर डिस्क शामिल हैं। होंडा डैस्क के वजन की बात करें तो यह सिर्फ 107 किग्रा है।

इंटरनेशनल मार्केट में किया गया पेश

आपको बता दें कि फिलहाल इस मोपेड बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में पेश किया गया है। अतः भारत में इसके जल्दी ही लांच होने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। यूके में होंडा डैस्क GBP 3 यानी (लगभग 3.93 लाख रुपये बिना टैक्स के) है। इससे ही भारतीय बाजार के लिए यह जापानी मोपेड काफी महंगी हो जाती है।