Kia Ray EV: अभी हाल ही में प्रसिद्ध दक्षिण कोरियाई कार बनाने वाली कंपनी किआ मोटर्स ने एक नए मॉडल की शुरुआत के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की तैयारी में है. दरअसल कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में Kia Ray EV नाम से नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है. इसकी बुकिंग आलरेडी शुरू हो चुकी है. इस गाड़ी को ख़ास तौर पर शहर के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसकी रेंज और स्पीड काफी धाकड़ है. इसका लुक भी बाकी इलेक्ट्रिक गाड़ी से आपको अलग मिलने वाला है. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

Kia Ray EV

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह वाहन एंट्री-लेवल मिनी इलेक्ट्रिक कार है. इस कार की कीमत 27,750,000 रुपए है. इस गाड़ी को को एक नहीं बल्कि 6 कलर में लॉन्च किया जाएगा. इसमें आपको एक नया स्मोक ब्लू रंग का ऑप्शन मिलता है. वही इस गाड़ी का इंटीरियर में हल्के भूरे और काले रंग का ऑप्शन मिलता है. इस स्मार्टफोन का केबिन में 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉलम-स्टाइल डिज़ाइन के साथ इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट लीवर और सुविधाजनक फ्लैट-फोल्डिंग सीटें मिलती हैं जो केबिन की जगह बढ़ाने में काफी योगदान करती हैं.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे किआ रे ईवी में आपको 32.2 kWh एलएफपी के बैटरी पैक से लैस है. आपको इसमें 64.3 किलोवाट का पावर मिलता है. आपको इसमें 147 एनएम के टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. कंपनी इस बात का दावा करती है की इसे एक बार चार्ज करने पर 205 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज मिलती है. इस गाड़ी को 150 किलोवाट के फास्ट चार्जर से आप अपनी गाड़ी को चार्ज कर सकते है. ये गाड़ी सिर्फ 40 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज कर लेते है. इस कार को फूल चार्ज करने में लगभग 6 घंटे का वक़्त लगता है.