King Cobra Video: मौसम बारिश का चल रहा है। इस समय सांप बहुत ज्यादा निकलते हैं। कोबरा से लेकर धामण तक सब में जहर बहुत होता है। ऐसे में खुद का बचाव बेहद जरुरी है। सांप आपके जूते में या आपकी कार में भी छिप सकता है। बारिश होने से उनके बिल (रहने की जगह) में पानी भर जाता है। सोशल मीडिया पर आपने जंगली जानवरों से लेकर सांपो के वीडियो तो काफी देखे होगें। लेकिन इस जहरीले विशाल सांप को देख सबकी जान हलक पर अटकी हुई है।

बैसे तो सांप कई प्रजातियों में पाया जाता है जो आकार में काफी छोटे होने के साथ बड़े आकार के होते है। ये उभयचर जीव होते हैं जो जल,थल दोनों पर रह सकते हैं। हर प्रजाति के सांपो के गुण भी अलग अलग होते हैं। पानी में रहने वाले सापों के जहर से इंसान के बचने की उम्मीद हो सकती है लेकिन कोबरा सांप के काटने के बाद से इसांन का बचना मुश्किल हो जाता है।

ऐसा ही सांप से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें एस विशाल सांप के आकार को देख लोगों में दहशत फैल चुकी है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है कि विशाल आकार के एक किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है। यह सांप दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। आपने भी इतना विशाल आकार के किंग कोबरा सांप को पहले कभी देखा है।फिल्मों में दिखाए जाने वाले सांप की तरह यह सांप 25 फीट का है।

उड़ीसा में पाया गया किंग कोबरा सांप
वायरल रहे वीडियो में आप देख सकते है कि सांपो का रेस्क्यू करने वाले दो लोगों को सांप के जिस स्थान पर होने का जानकारी मिली है। वे लोग इस स्थान के बारे में बता रहे है, वीडियो में ये दोनों लोग बता रहें है कि सांप को पकड़ने के लिए वे लोग उड़ीसा के एक गांव में आये हैं। जहां किसी के घर के एक कमरे में सांप छुपा हुआ बैठा है। ये लोग सांप की तह तक पहुंचकर जैसे ही उसे बाहर निकाल कर लाते हैं तो आसपास जमा हुए लोग सांप के आकार को देखकर डर जाते हैं। असल में किंग कोबरा नामक यह सांप बेहद लंबा तथा डरावना है। इसको देखकर लोग काफी घबरा जाते हैं।

सांप को जंगल में छोड़ा गया

वीडियो में देख सकते है कि रेस्क्यू करने वाले दोनों लोगों ने सांप को पकड़ने के बाद उसे मारा नही है बल्कि जंगल में लाकर छोड़ दिया हैं। सांप के रेस्क्यू करने वाले ये दो फारेस्ट गॉर्ड ने जैसे ही सांप को जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ा वो तेजी से साथ वहां से दूसरी ओर जाकर छिप गया। इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हैं। इतना लंबा किंग कोबरा सांप आपने भी कभी नहीं देखा होगा। लोग इस वीडियो को देखकर काफी कमेंट कर रहें हैं ओर इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहें हैं।

Watch! A King Cobra Standing At A Height Of A Man, Raising Its Head High In Air