नई दिल्ली। इन दिनों ऑटो मार्केट में एक से बढ़कर एक फीचर्स के वाहन मौजूद है। जिसमें टूव्हीलर वाहन में लोग हीरो,होड़ा,यामहा ,बजाज जैसी कपंनियों की बाइक को खरीदना पसंद करते है। लेकिन एक समय ऐसा था, जब भारत की सड़को पर केवल एक ही बुलेट राज करती थी, वो थी रॉयल एनफील्ड।

राजसी लोगों की शान कही जाने वाली रॉयल एनफील्ड अपनी क्लासिक डिज़ाइन के साथ आवाज के लिए काफी पसंद की जाती रही है ।इस बाइक में कपनी ने ऐसे फीचर्स दिए थे कि इसकी रफ्तार के साथ अच्छी कस्टमर सर्विस के कारण लोग इस पर बहुत भरोसा करते रहे हैं।

रॉयल एनफील्ड की बाइक हर उम्रदराज की पहली पसंद बनी रही है। इस बुलेट का लुक बहुत रॉयल होता है जिसके कारण इसको खरीदने में लोग फक्र महसूस करते हैं। 80 के दशक में आई इस बुलेट का एक बिल काफी वायरल हो रहा है।

यह बात बहुत कम ही लोग जानते होगें कि आज के समय में जो बाइक 80 हजार से लाखों रूपए की कीमत के साथ मिल रही है वही  साल 1986 में Royal Enfield बाइक की कीमत एक बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर हुआर करती थी, जिसका बिल इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहा यह बिल 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 का है जिसकी कीमत को देख लोग हैरन हो रहे है।

पुरानी Royal Enfield 350 Bike

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एनफील्ड बुलेट 350 का बिल 1986 के समय का है जिसमें इस बाइक की ऑन रोड कीमत केवल 18,700 रुपये दी गई है।

इस बिल को संदीप ऑटो कंपनी की ओर से पेश किया है। जो कि झारखंड में स्थित है। इस बाइक को उस समय एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।

उस समय भी इस बुलेट को दमदार क्वालिटी और रॉयल लुक के कारण लोग इसे खरीदना पसंद करते थे, और इसी के कारण इसका इस्तेमाल भारतीय सेना में सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त कराने के लिए किया जाता था।