नई दिल्ली: Royal Enfield बुलेट का नाम 80 के दशक से हर किसी के दिल में छाया हुआ है। यह बुलेट राजसी लोगों की शान हुआ करती थी।  क्योकि यह बुलेट रॉयल लुक के लिए भी जानी जाती है, जिसके चलते लोग इसे खरीदना ज्यादा पसंद करते रहे है। लेकिन इन दिनों इस बुलेट का नया लुक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है क्योकि कपंनी इस बुलेट तो एक बार फिर से नए अवतार के साथ पेश करन जा रही है। लेकिन इसमें दिए जाने वाले तगड़े फीचर्स के चलते इस बाइक की कीमत में भी बढ़ोत्तरी की गई है। जो 80 के दशक की बुलेट से कई गुन ज्यादा है।

क्या आप जानते है कि Royal Enfield बाइक की कीमत 1986 के लगभग एक बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर हुआ करती है। जिसा बिल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में 80 के दशक की Royal Enfield Bullet 350 का लुक देखने को मिल रहा है जिसके साथ उसकी कीमत भी सामने आई है।आप बता सकते है कि उस समय इस बाइक की कीमत क्या हो सकती थी?

Royal Enfield 350 Bike

दरअसल, सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का बिल इन दिनों हर किसी को हैरान कर रहा है। जिसमें इस बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18,700 रुपये देखने को मिल रही है। यह बिल 36 साल पुराना सन् 1986 का है,. रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया था जो झारखंड में स्थित है।

रॉयल एनफील्ड के बारे में शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा कि रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था। उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के साथ अपनी विश्वसनीयता के लिए जानी जाती थी और इसका इस्तेमाल भारतीय सेना द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में गश्त के लिए किया जाता था।