नई दिल्ली। देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है जिसे पूरा करने देश की सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। आज के समय में हर कीमत में आपको कई ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिस वजह से यदि आपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने में कंफ्यूज हो रहे हैं।

तो आज हम आपको 4 सबसे दमदार और बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं जो भारतीय बाजार में उपलब्ध है। जिसमें आपको काफी तकरीर रेंज और कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। आईए एक-एक करके जानते हैं।

Simple one electric scooter

बेंगलुरु बेस्ट टीवी कंपनी ने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.45 लख रुपए से 1.5 0 लख रुपए की कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है। इसमें दमदार बैटरी पैक मिलती है जो एक बार चार्ज होने पर 212KM तक की ड्राइविंग रेंज उपलब्ध कराती है और 105KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

Ola S1 Pro 2 Gen

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भारत में सबसे लोकप्रिय कंपनी आज के समय में ओला इलेक्ट्रिक है। कंपनी के s1 प्रो सेकंड जनरेशन की एक्स शोरूम कीमत 1.30 लख रुपए हैं। इसमें 120 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड और एक बार चार्ज करने पर 195 किलोमीटर तक की रेंज आसानी से मिल जाती है।

Ather 450x

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एथेर एनर्जी भी अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारतीय मार्केट पर कब्जा जमा रही है। कंपनी की Ather 450x काफी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी कीमत 1.33 लाख से 1.36 लाख तक है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक की रेंज देती है और कई शानदार फीचर से पूरी तरह लैश हैं।

Komaki XGT-X4

Komaki XGT-X4 भी लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है इसके दमदार फीचर्स और इंजीनियर लोगों का दिल जीत लिया है। इसकी स्टार्टिंग एक्स शोरूम कीमत 1.02 लख रुपए से 1.24 लाख रुपए तक जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर या 180KM से लेकर 220KM तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।