Top Four Most Fuel Efficient Bikes In India: ये बात तो हम सब जानते हैं की हर चीज़ में महंगाई बढ़ती जा रही है. ऐसे में महंगाई पेट्रोल की भी बढ़ती जा रही है.इसी वजह से लोग ऐसे बाइक ढूढंते है जिसमे आपको माइलेज भी धाकड़ मिले. अगर आप भी उन लोगो में से हैं जो धाकड़ माइलेज वाली बाइक चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको 100 सीसी सेगमेंट की बात बताएंगे जिसमें आपको माइलेज और फीचर्स सब कुछ धाकड़ मिलेगा. ऐसे में आप पर महंगाई भी भारी नहीं पड़ेगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

हीरो स्प्लेंडर प्लस

आपकी जानकारी के लिए बता दे यह बाइक आज से 30 साल पहले लॉन्च की गयी थी. तब से लेकर आज तक ये लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. ये आज भी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. आपको इस बाइक में 97.2c का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन 7.91 bhp की पावर और 8.05 nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. माइलेज की बात करें 80 किलोमीटर माइलेज देती है.

बजाज प्लेटिना 100

बजाज की यह बाइक बहुत ही माइलेज वाली बाइक है. बजाज प्लेटिना 100 एक एंट्री लेवल मोटरसाइकिल है.इसमें आपको 102 cc इंजन दिया गया है.ये बाइक 7.79 bhp की अधिकतम पावर और 8.30 nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.ये बाइक आपको 70 किलोमीटर तक माइलेज मिलता है.

होंडा शाइन 125

आपको इसमें धाकड़ इंजन मिलता है. बता दे आपको इस बाइक में 10.59 bhp का पावर और यह इंजन 11nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह बाइक 65 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.