नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बढ़ने के बाद से लोग कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) वाहनों को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। सीएनजी कारों को खरीदने का फैयदा पैसों की बचत के साथ साथ बेहतरीन माइलेज भी मिलता है जिसके चलते यूजर्स अब सीएनजी कारों को ही लेना ज्यादा पसंद कर रहे है। ऐसे में यदि आप भी अपने लिए सीएनजी कार की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए है सबसे सस्ती सीएनजी कारों की लिस्ट

सीएनजी कार इस समय खरीदने के सबसे बड़े फायदे यह भी है कि अब सरकार की ओर से भी BS6 फेज 2 नियम के चलते देश में कई गाड़ियों पर बैन लग गया है। इतना ही नही अब कपंनी ने भी बंद ऑल्टो 800 जैसी कार का उत्पादन बंद कर दिया है।अब आपके लिए सबसे सस्ती कार में Maruti S-Presso सीएनजी कार है। जो इस समय तहलका मचा रही है। हम बता रहे है ऐसे ही 5 सबसे सस्ती सीएनजी कार जो शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी कार को यदि आप खरीदना चाहते है तो इसकी एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है, इसके साथ ही इसका माइलेज 32.73 किमी/किग्रा का देती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 सीएनजी भी सबसे सस्ती कारों में से एक है इसकी एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत 5.96 लाख रुपये है और इसका माइलेज: 33.85 किमी/किग्रा है।

मारुति सुजुकी वैगनआर

मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी की कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली 6.45 लाख रुपये से शुरू होती है, इसका माइलेज: 34.05km/kg है

टाटा टियागो iCNG

टाटा टियागो iCNG की एक्स-शोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये से 8.11 लाख रुपये के करीब की है जो 26.49 किमी/किग्रा का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत 6.74 लाख रुपये है यह 35.60 किमी/किग्रा का माइलेज देती है।