नई दिल्ली : यदि आप कम बजट के साथ ऑफरोड सेगमेंट के वाहन खरीदने के बारे में सोचते है तो सबसे पहला नाम मारुति सुजुकी का आता है। जो इस समय लोगों के बीच चलाए जाने वालें एकतरफा वाहन माने जाते है। जिसमें इन दिनों मारूती की जिम्नी की चर्चा मार्केट में सबसे ज्यादा है। जून महीने में कंपनी की तरफ से इस गाड़ी को ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया था जिसकी बुकिंग भारतीय मार्केट में जबरदस्त देखने को मिल रही है यदि आप भी इन दिनों नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जान लें 5- डोर वाली जिम्नी के दमदार फीचर्स के बारे में..

Maruti Suzuki Jimny 5 Door कीमत

Maruti Suzuki Jimny  की कीमत के बारे में बात करें तो भारत मे इसकी शुरुआती कीमत 12.74 लाख रुपये रखी गई है। इस एसयूवी की खासियतो के चलते दिन ब दिन इसकी बुकिंग बढ़ती जा रही है।यदि आप भी इन दिनों गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकती है।

Maruti Suzuki Jimny 5 Door फीचर्स

Maruti Suzuki Jimny के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 डोर देखने को मिल सकते है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 210 M है. वहीं, इसमें आपको 208 लीटर का बूट स्पेस जो कि काफी बड़ा है देखने को मिलता है। इस कार में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोर्टमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल जैसे दमदार फीचर दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Jimnyसेफ्टी फीचर

यदि इस गाड़ी में राइडर की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा गया है जिसमे चलते इसमें सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिलहोल्ड असिस्ट और रिव्यू कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर भी दिए गए हैं। 5- डोर वाली यह SUV को दो वेरिएंट जेटा और अल्फा नाम के साथ उतारा गया है।

Maruti Suzuki Jimny का इंजन

जिम्नी SUV के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103bhp की पावर और 134Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जिम्नी SUVमें आपको  ग्रेनाइट ग्रे, नेक्सा ब्लू, ब्लूश ब्लैक, सिजलिंग रेड और पर्ल आर्कटिक व्हाइट जैसे कलर देखने को मिलेगें।