New Mahindra Scorpio: किसे छोटी कार पसंद होती है. अगर आपके पास बड़ी और छोटी गाड़ी का ऑप्शन मिले टी आप में से शायद ही की होगा जो छोटी गाड़ी को चुनेगा. ऐसे में अगर आपकी फैमिली भी बड़ी है तो यह खबर आपके लिए है. क्योंकि ट्रिप लॉन्ग हो या फिर छोटी. गाड़ी बड़ी ही अछि लगती है. आज हम आपके सामने कुछ 7 सीटर गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए है जो आपकी बहुत ही मदद करने वाली है. जी हाँ चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

7 सीटर कार की लिस्ट

Kia Carens

सबसे पहले बात करते हैं Kia Carens के बारे में. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में 5 वेरिएंट दिए जाते है. आपको इस कार में 7 सीटर और 6 सीटर सब कुछ मिल जाएगा. असल में इनकी कीमत 10.45 लाख रुपए से लेकर 19.45 लाख रुपए के बीच होने वाली है. आपको इस कार में आपको 1.5 लीटर पेट्रोल डीज़ल इंजन दिया जाएगा.यही नहीं आपको इस कार में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटमेंट स्क्रीन, क्रूज कंट्रोल जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाने है.

Toyota Rumion

अब आते है दूसरे बड़े कार पर जो काफी ज्यादा मशहूर है. बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है. दरअसल आपको इस कार में CNG का ऑप्शन भी दिया गया है. आप अपने हिसाब से इसमें से कोई भी कार खरीद सकते हैं. अब आटे है माइलेज पर. बात अगर इस कार में मिलने वाले माइलेज की करें तो आपको इसमें 20.51 किलो मीटर का माइलेज दिया जाता है. वही इस के CNG का माइलेज 26.11 किलो मीटर तक का दिया जाता है,

मारुति Ertiga

अब आते हैं लास्ट पर नॉट द लीस्ट. आपको इस कार में भी CNG और पेट्रोल वेरिएंट दोनों ही मिलने वाला है. जी हाँ आपको इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. जी हाँ बात अगर कीमत की करें तो ये कार आपको 13.08 लाख रुपए तक में आसानी से मिल जाएगी. अब आते है माइलेज की. जी हाँ दरअसल इस कार का पेट्रोल वर्जन 20 किलो मीटर और CNG वाला वर्जन 26.11 का माइलेज देने में सक्षम है. आपको इसमें फीचर्स की कोई कमी नहीं होती है. जी हाँ आपको इस में है.आपको इसमें क्या कुछ नहीं मिलता है.आपको इसमें स्मार्ट फीचर्स मिलते है.