नई दिल्ली: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी के साथ बढ़ रही है क्योकि लोग कम बजट में काफी लंबी दूरी का सफर बड़े ही असान तरीके से कर सकते है। इसके लिए बात फिर चाहे स्कूटर की हो, या अन्य वाहन की। अब लोगों की इस बढ़ती मांग को देखते हुए बाइक निर्माता कंपनी अल्ट्रावायलेट ने अपनी नई अल्ट्रावायलेट एफ99 (Ultraviolette F99) इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठा दिया है । Ultraviolette F99 एक हाई स्पीड रेसिंग बाइक है इस बाइक की आकर्षक डिजाइन को देख लोग इसके दीवाने हो चुके हैं।

Ultraviolette F99 के लुक के साथ इसकी रेंज के बारे में बात करें तो कंपनी के दावे के अनुसार, इस बाइक के एडवांस बैटरी टेक्नॉलजी के साथ इसमें ड्राइवट्रेन इंजीनियरिंग, मटीरियल इनोवेशन जैसे फीचर देखने को मिलेंगे। यह इलेक्ट्रिक बाइक अधिकतम 65 bhp का पावर दे सकती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा हो सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ इस बात का की खुलासा नही किया गया है कि यह बाइक 0-60kph या 0-100kph की स्पीड कितने समय में पकड़ेगी। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि F99 3 सेकेंड में 0-60kph और 8 सेकेंड में 0-100kph पकड़ सकती है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी पैक के बारे में बात करें तो इसमें 10.3 kWh बैटरी देखने को मिलेगी। जो 40 hp की पावर और 100 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है। इसकी कीमत भारतीय रुपए के मुताबिक, 8.03 लाख रुपए से 9.81 लाख रुपए के बीच हो सकती है।