IND VS AUS 5 अक्टूबर से भारत में विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज हो चुका था। आज 19 नवंबर को विश्व कप का आखिरी मुकाबला यानी की फाइनल मैच होने जा रहा है। फाइनल में टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा जमकर मुकाबला। जीतने वाली टीम को वर्ल्ड कप के साथ-साथ अन्य इनाम भी मिलेंगे।

विश्व कप टूर्नामेंट का बजट IND VS AUS

आपको बता दे विश्व कप के पूरे टूर्नामेंट का लेखा-जोखा BCCI के पास है। कौन सी टीम को कौन सी मैच के लिए कितने पैसे दिए जाएंगे मैन ऑफ द मैच को कितने पैसे दिए जाएंगे और अन्य सभी चीजों का हिसाब BCCI के पास है। विश्व कप टूर्नामेंट का बजट 83.29 करोड रुपए रखा गया है। आपको बता दें यह कैश प्राइस मनी है। इस दोनों टीमों के बीच निर्धारित किए गए रकम अनुसार वितरित किया जाएगा।

Must Read

विजेता टीम को मिलेंगे कितने रुपए

क्या आप जानते हैं विश्व कप जीतने वाली टीम को कितने रुपए मिलने वाले हैं। आपको बता दे, विजेता बनी टीम को पुरे 33.31 करोड़ रुपये बीसीसीआई की तरफ से दिए जायेंगे। इसके अलावा जीतने वाली टीम को वर्ल्ड कप का ट्रॉफी और फैंस का ढेर सारा प्यार मिलने वाला है।

हारने वाली टीम को क्या मिलेगा

आपको निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है हारने वाली टीम को भी पैसे मिलने वाले हैं जी हां हारने वाली टीम को 16.65 करोड रुपए मिलने वाले हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका हार गई है पर फिर भी उनकी टीम को 6.66 करोड रुपए मिल चुके हैं। वही लीग स्टेज से बाहर होने वाली टीम इंग्लैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड को 83.29 लाख रुपये मिलेंगे।