नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में यदि स्कूटर के बारे में बात करें, तो लोग एक्टीवा को लेना ज्यादा पसंद करते हैं। क्योंकि इस स्कूटर का माइलेज शानदार रहा है। अब ग्राहकों की बढ़ती पसंद को देखते हुए निर्माता कंपनी हौंडा अपनी एक और धाकड़ स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दे की हौंडा जिस स्कूटर को पेश करने वाली है उसका नाम Honda PCX 160 है जानकारी के लिए बता दे कि कपंनी को ओर से पेश की जाना वाली इस स्कूटर में हौंडा ने एक से बढ़कर एक फीचर्स देने के साथ शानदार लुक भी दिया है। यदि आप स्कूटर को खऱीदने की फिराक में है तो जाने ले इसकी खासियतो के बारें…

Honda PCX 160 Look

Honda के द्वारा पेश की जाने वाली इस स्कूटर के लुक की बात करे जो लॉन्ग ड्राइव के शौकिन है उनके लिए यह बेस्ट ऑफ्शन साबित हो सकती है। इसकी सीट भी बहुत स्पंजी है जिसे राइडर की पसंद को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें कई सारे LED हेडलाइट्स के साथ स्टाइलिश डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, फ्यूल लेवल इंडिकेटर, टाइम, ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसके लुक को और अधिक बेहतर बनाते है।

Honda PCX 160 Features

Honda PCX 160 के अन्य फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको USB चार्जिंग पोर्ट, एक्सटर्नल फ्यूल लिड और सीट लॉक जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें 14-इंच का फ्रंट और 13-इंच का रियर व्हील भी देखने को मिल सकता है। इन सब के साथ ही साथ इसमें आपको CBS यानी की कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, ABS यानी की एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

इसमें राइडर की सेफ्टी के लिए इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक लगे है।

Honda PCX 160 Price

Honda PCX 160 स्कूटर के कीमत के बारे में बात करें तो इसे अभी हाल ही में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है. जहां इसकी कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 1.81 लाख रुपए के करीब की रखी गई है। फिलहाल यह स्कूटर भारत में दब तक लॉन्च होगी इसकी डेट और कीमत का खुलासा अबी नही हुआ है।  लेकिन संभावना ये जती जा रही है कि कपंनी  इस स्कूटर को जून 2024 तक लॉन्च कर सकती है।