दिल्ली। भारत की ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी हौंडा काफी लंबे समय से राज करते हुए लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना चुकी है। होड़ा टू-व्हीलर की बाइक्स से लेकर स्कूटर को सभी ने पसंद किया है जिसके चलते इसकी विशवस्नीयता ज भी बनी हुई है। इन दिनों सड़को पर हौंडा की स्कूटर में Activa का बोलबाला ज्यादा रहा है लेकिन अब इसके भी तोड़ने के लिए हौंडा अपनी इस नई स्कूटर Honda PCX 160 को लांच करने का फैसला लिया है आपको बता दे की इस स्कूटर को पेश करने से पहले इसमें कई शानदार फीचर्स के साथ धांसू स्टाइल दिया है।

Honda PCX 160 का शानदार लुक

इस स्कूटर के फीचर के साथ लुक की ओर देखे तो इसमें लॉन्ग ड्राइव पर जाने के लिए सुविधायुक्त बनाया गया है। राइडर की सीट काफी स्पजी और अरामदायक है। इसमें कई सारे LED हेडलाइट्स दिए जा रहे हैं। होंडा PCX 160 में फ्यूल लेवल इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर दिए गए हैं जो इसके लुक को और भी ट्रेंडी बनाने में मदद करते है।

Honda PCX 160 दमदार फीचर्स

Honda PCX 160 के फीचर्स की बता करे तो इसमें USB चार्जिंग सपोर्ट, होंडा स्मार्ट की सिस्टम, एक्सटर्नल फ्यूल लिड के साथ सीट लॉक जैसे फीचर्स दिए गए है।  इतना ही नहीं इसके फ्रंट में 14-इंच का और 13-इंच का रियर व्हील देखने को मिल सकता है. इन सब के साथ ही इसमें फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स और एप्रन में इंटीग्रेटेड भी दिए जा सकते हैं।

राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपको इसमें CBS यानी की कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और ABS यानी की एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया हैजिससे अचानकर आने वाले हादसो से बचा जा सके। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक लगे हुए मिल सकते है.

Honda PCX 160 की कीमत

Honda PCX 160 स्कूटर के कीमत के बारे में बात करें तो Honda PCX 160 स्कूटर को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है.इंडोनेशिया में इसकी कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 1.81 लाख रुपए रखी गई है।