नई दिल्ली: अभी तक आपने सड़को पर हवा से बात करती बाइक को  दौड़ते देखा होगा। लेकिन अब मार्केट में आसमान से बात करती बाइक को पेश किया जा रहा है। मार्केट में अब ऐसी मोटरसाइकल आने वाली है, जो सड़कों पर चलने के साथ ही आकाश में उड़ते नजर आएगी। इस नई टेक्नॉलजी के साथ पेश की जाने वाली उड़ने वाली मोटरसाइकल को फ्रांस की एक कंपनी ने पेश कर दिया है।

इस मोटरसाइकिल जिनेवा मोटर शो में लुडोविक लेजरेथ कंपनी ने फ्लाइंग बाइक वोलेंटे LMV 496 नाम से बाइक को शोकेस में रखा गया है। यदि आप इस बाइक के बारे में जानना चाहते तो आइए जानते है इसकी खासियतों के बारे में..

मोटो वोलेंटे LMV 496 नाम की यह फ्लाइंग बाइक LM-84 का एडवांस वर्जन है। इस फ्लाइंग बाइक में पेट्रोल की जगह पर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल किया है, जो करीब 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस बाइक की स्विच दबाते ही इसके पहिए ऊपर उठने शुरू हो जाते हैं। इसके बाद 4 जेट टर्बाइन व्हील हब से बाहर निकलकर 1,300hp की पावर के साथ 60 सेकेंड में बाइक को जमीन से ऊपर उठा ले जानें का काम करते हैं।

Laserath LMV 496फ्लाइंग मोटरसाइकल देखने में काफी जबरदस्त है। कार्बन फाइबर बॉडी वाली इस 4 पहियों वाली बाइक का लुक काफी हटकर दिया गया है। इस फ्लाइंग बाइक का फ्रंट डिजाइन काफी शानदार है। यह बाइक दो मोड़ पर चलने वाली है पहली ये सड़कों पर चलते समय इस के पहिये जमीन पर होंगे, लेकिन जब इसे फ्लाइंड मोड में डाला जाता है तो इसके चारों पहिये किसी ड्रोन के पंखे की तरह मुड़ जाते हैं और इसमें लगा टरबाइन बाइक को उपर उठाने में मदद करने लग जाता है।

Lazareth LMV 496 इंजन और पावर

Lazareth LMV 496 फ्लाइंग मोटरसाइकल के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने V8 जेट इंजन दिया है, जो कि टरबाइन से लैस है। इसका जेट इंजन 1,300 एचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। 330 पाउंड वजनी इस फ्लाइंग में लगे टरबाइन इस बाइक को उड़ान देने में मदद करते है।

Lazareth LMV 496 की कीमत

Lazareth LMV 496 की कीमत के बारे में बात करें तो इस मोटरसाइकल की कीमत 4-5 करोड़ रुपये के करीब की हो सकती है।