हौंडा कंपनी की बाइकों को शुरुआत से ही भारत के लोग इस्तेमाल करते आ रहें हैं। बेहतरीन फीचर्स, अच्छे लुक तथा धांसू माइलेज के लिए हौंडा कंपनी की बाइकों को पसंद किया जाता है। इसकी काफी वेरिएंट की बाइकों का लोग खूब इस्तेमाल करते हैं। आजकल इसकी एक बाइक की चर्चा खूब हो रही है। जिसका नाम Honda SP 160 है। इस बाइक में आपको 160cc इंजन के साथ कई प्रकार के धांसू फीचर्स को भी दिया गया है। जिसके कारण इसको काफी पसंद किया जा रहा है। आज हम आपको इसी बाइक के बारे में जानकारी दे रहें हैं।

HONDA SP 160 का इंजन

आपको बता दें की इस बाइक में काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। जानकारी दे दें की इस बाइक में 162.71cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 13.46 PS @ 7500 rpm की पावर को जेनरेट सक्षम है। इस इंजन को 5 गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

HONDA SP 160 के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी धांसू फीचर्स भी दिए गए हैं। बता दें की इस बाइक में LED टेल लाइट , LED हेडलाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर ,ओडोमीटर , टेक्नोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल कंसोल के साथ 12 लीटर की टंकी के साथ सिंगल टाइप सीट की सुविधा दी जाती है। राइडर की सेफ्टी के लिए इस बाइक में दो सस्पेंशन भी दिए हुए हैं। इसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की और मोनो शॉक सस्पेंशन दिए जाते हैं। इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त माइलेज दिया जाता है। आपको बता दें की यह बाइक 12 लीटर की टंकी के साथ 50 KMPH का माइलेज आपको प्रदान करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 115 KMPH तक जाती है।

HONDA SP 160 का फाइनेंस प्लॉन

फीचर्स को देखा जाये तो इस बाइक की कीमत काफी किफायती है। आपको जानकारी दे दें की इस बाइक की ऑन रॉड कीमत 1,39,031 रुपये है। यदि आपके पास में इतना बजट नहीं है तो आप इस बाइक को फाइनेंस पर ले सकते हैं। कंपनी आपको इस बाइक पर फाइनेंस प्लॉन ऑफर कर रही है। आपको बता दें की फाइनेंस पर इस बाइक को लेने के लिए आपको 12,315 रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। इसके बाद में आपको प्रतिमाह 4,562 रुपये EMI के रूप में भरने होते हैं। इसके लिए बैंक आपको 10% ब्याज दर से 3 साल तक के लिए लोन उपलब्ध कराता है।