नई दिल्ली: बॉलीवुड में धर्मेन्द्र संग हेमा मालिनी की जोड़ी काफी पंसंदीदा जोड़ियो में से एक मानी जाती है। इस जोड़ी के प्यार के बारे में लोग आज भी मिसाल देते है। धर्मेन्द्र ने हेमा से शादी करने के बाद भी एक अच्छे पिता के साथ एक अच्छे पति का रोल काफी अच्छी तरह से निभाया हैं। धर्मेन्द्र की हेशा से सोच रही है कि अगर रिश्तों में प्यार और सम्मान है, तो यह मायने नहीं रखता कि कौन सगा है और कौन सौतेला। प्यार और सम्मान का यही अटूट बंधन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) के दोनों परिवारों के बीच देखने को मिला है।

74 साल की हेमा मालिनी ने भी अपनी बेटियों ईशा-अहाना को यही संस्कार दिए है। तभी तो आज भी ईशा-अहाना के अपने सौतेले भाई सनी देओल-बॉबी देओल के बीच अच्छे रिश्ते हैं और चारों हमेशा एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार रहते हैं. उदाहरण के लिए, सनी देओल ने जब 2019 में अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था, तब ईशा ने उन्हें ट्वीट करके बधाई दी थी, हालांकि हेमा मालिनी शादी के 40 साल बाद भी पति धर्मेंद्र के पहले घर नहीं गईं।

एक्ट्रेस की बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ के अनुसार, हेमा मालिनी के परिवार के किसी भी सदस्य को धर्मेंद्र के पुराने घर में आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन इस परंपरा को ईशा देओल ने तोड़ दिया था, वह भी अपने सौतेले भाई सनी देओल की मदद से। यह बात उस समय की है जब धर्मेंद्र के भाई और अभय देओल के पिता अजीत देओल 2015 में बीमार पड़े थे, तब ईशा ने उनसे मिलने की इच्छा जताई थी, तब सनी देओल ने ही उन्हें मिलाने की व्यवस्था की थी।

भाई सनी देओल ने अंकल अजीत देओल से मिलने में की मदद

ईशा ने अजीत अंकल के साथ अपने रिश्ते और उनसे मुलाकात में सनी देओल के मदद के बारे में एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं अपने अंकल (अजीत देओल) से मिलना चाहती थी और अपना प्यार जताना चाहती थी। वे मुझे और अहाना को बहुत प्यार करते थे. हम अभय के भी बेहद करीब हैं। हमारे पास उनके घर जाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था. वे अस्पताल में भी नहीं थे कि हम उनसे मिल सकें. इसलिए मैंने सनी भाई को कॉल किया और उन्होंने मुलाकात की व्यवस्था की।