How To Get Pink Lips:  अगर आप अपने काले होठ से परेशान है और खूबसूरत, गुलाबी और मुलायम होंठ चाहती हैं तो आज ये खबर आपके के लिए है. इस बदलते मौसम में लिप्स रुखे और पपड़ीदार हो जाते है. ऐसे में होंठों पर ड्राइनेस इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि बहुत बार होंठों से खून तक निकलने लग जाता है और इस मौसम में होंठों की खास देखभाल की जरूरत होती है.जैसे होंठों के लिए आप हमेशा नर्म मुलायम और कोमल बनाए रखने के लिए कुछ तरीके अपना सकती है.

होंठों को पिंक बनाने के तरीके

इस बदलते मौसम में ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. क्योंकि हो सकता है पानी की कमी से ही आपकी त्वचा और होंठ ज्यादा फटे. होता ये है की पानी आपके शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करता है और टॉक्सिन्स को बाहर निकालता है.इन सब के साथ ही पानी आपके होंठों की नमी बनाए रखता है और उन्हें मुलायम भी रखता है. आप याद रखें कि होंठों पर बार-बार ज़ुबान को नहीं लगाएं क्योंकि ऐसा करने से भी होंठ ज्यादा फटते हैं.

होता ये है जिस तरह चेहरे की स्किन को बेस्ट मॉइस्चुराइजर की जरूरत पड़ती है उसी तरह हमारे होंठों को भी एक बेस्ट मॉइस्चुराइजर चाहिए होता है. होंठों में नमी बनाए रखने के लिए आपको बादाम के तेल का सीरम या फिर नारियल तेल का सीरम यूज़ करना चाहिए. आप चाहे तो ये सीरम रात को सोने से पहले लगा सकती है. घर पर ये सीरम तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच बादाम का तेल लेना है. अब आपको एक विटामिन सी कैप्सूल और कुछ बूंद ग्लिसरीन की लेनी है. फिर इन सभी चीजों को एक साथ अच्छे से मिला लेना है.अब इस सीरम को रोजाना आप सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं, आपके नियमित रूप से ऐसा करने पर आपको होंठ बेबी सॉफ्ट हो जाएंगे.

करें ये उपाय

बताइए की जब आप फेस और बालों की केयर के लिए मास्क का यूज़ करती हैं, तो फिर होंठों के लिए मास्क क्यों नहीं ? बता दे लिप मास्क बनाने के लिए आपको एक चम्मच शहद ले, उसमें कुछ बूंद नारियल तेल मिलाएं. और इसे चम्मच की मदद से अपने होठों पर लगाएं और सेलोफिन से अपने होठों को ढक लें. ऐसा करने से होगा ये की मास्क टपकेगा नहीं और नमी बरकरार रहेगी. इसके साथ ही अगर आपके होंठ ज्यादा फटे हुए हैं तो इसमें आपको चुटकी भर हल्दी भी मिलानी है. आप चाहे तो देशी घी भी अपने होठों पर मास्क के रूप में इस्तेमाल कर सकती है.