Maruti Alto 800:मारुति आल्टो 800 के बारे में तो आपने सुना ही होगा. लेकिन क्या आपको पता है ये अब बंद होने वाली है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें ये पसंद है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल मारुति आल्टो अब आपको पुराने नहीं बल्कि एक नए अंदाज़ में मिलने वाली है. इस नए अंदाज़ वाली मारुति आल्टो 800 में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इस मारुति आल्टो 800 में आपको कुछ मिले न मिले लेकिन आपको इसके फीचर्स में कोई भी शिकायत नहीं मिलने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में नई Alto 800 के साथ कंपनी सनरूफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो एयर प्यूरीफायर, पैडल शिफ्टर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर और वेंटिलेटेड सीट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

माइलेज

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको यह कार में 796cc इंजन के साथ आता है. पर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब कंपनी 1462cc इंजन लाने की योजना बना रही है. आपको यह कार पावर देगी. बता दे यह इंजन 103.26bhp और 138NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. असल में कंपनी को इस इंजन से करीब 35 किलोमीटर का माइलेज है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो Alto K10 के लॉन्च के बाद और अब उससे पहले कंपनी नई Alto को लॉन्च करने में कुछ वक़्त लेना चाहती है. असल में इस वजह से कंपनी नई Alto को 2024 में लॉन्च करने वाली है. एक रिपोर्ट्स के हिसाब से नई Alto की कीमत पहले से 40,000 रुपये तक ज्यादा होती है. दरअसल कंपनी ने कीमत या लॉन्च डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है.