भारतीय बाजार में कंपटीशन बहुत ही बढं गया है, लेकिन लोगों के मारूति कंपनी में विश्वास के कारण उसने बाकी सभी को पीछे छोड़ दिया है। लेकिन मारूति ने अपनी खूब बिकने वाली Alto 800 को कुछ कारणों की वजह से बंद कर दिया था। अब सूत्रों से खबर आ रही है कि कंपनी ने अब इसको नए अवतार में लाने का फैसला किया है।

Maruti Alto 800 के फीचर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने इसको बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स दिए हैं। इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एयरबैग, कार प्ले, पावर विंडोज, एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिवटी, सेंट्रल लॉकिंग और रियर पार्किंग जैसे कई दमदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Maruti Alto 800 का लुक

इस कंपनी के लुक की बात करें तो इस बेहतरीन कार का लुक क्रेटा जैसा है। इसके सामने आज की कारें फीकी लगेंगी और यह कार क्रोसओवर स्टाइल की होगी। बता दें कि अब तक इस कार को कई बार रोड टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

Maruti Alto 800 का दमदार इंजन

मार्केट में फिर से धांसू एंट्री करने वाली इस बेहतरीन न्यू जेनरेशन कार में 796cc, 3 सिलेंडर नेचुरल आस्पीरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल है। इसके अलावा ये 48PS की पावर और 69NM का पीक टार्क जेनरेट करने की क्षमता है। इस कार में आपको 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है।

Maruti Alto 800 का प्राइस

तो चलिए अब आपको Maruti Alto 800 की कार की कीमत के बारे में बात करें तो अभी कंपनी ने इसके लांच के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार को मार्केट में करीब 5 लाख रूपये तक की कीमत पर लांच किया जा सकता ह। ये कार रेनो क्विड, हुंडई क्रेटा, टाटा पंच जैसी कमाल की कारों को टक्कर देगी।